जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

2019-09-21_Ceasefire.jpg

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. उसने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है. शनिवार को जम्मू कश्मीर पुंछ के शाहपुर और किरनी सेक्टर में पाकिस्तानी सेक्टर ने गोलीबारी की. भारतीय सेना पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रही है.

आपको बता दें पाकिस्तान बार-बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है. इससे पहले सोमवार को पाकिस्तान एलओसी पर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर गोलीबारी की. संघर्ष विराम का उल्लंघन मेंढार सेक्टर के बालाकोट ब्लॉक में रविवार रात लगभग 10.30 किया गया.

इस गोलीबारी की जानकारी देते हुए सेना के अधिकारी ने कहा था, 'पाकिस्तान ने बिना किसी भड़कावे के खुद ही संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. पाकिस्तानी सेना ने छोटे हथियारों से गोलीबारी की और भारी मात्रा में मोर्टा्र दागे. भारतीय सेना ने उन्हें करारा जवाब दिया.'

इससे पहले भारत ने 15 सितंबर (रविवार) को कहा था कि इस साल पाकिस्तान ने 2,050 बार अकारण संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. इसमें 21 भारतीय मारे गए हैं. एक बयान में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि भारत ने बार-बार पाकिस्तान से 2003 के संघर्ष विराम समझौते का पालन करने और अंतर्राष्ट्रीय सीमा व नियंत्रण रेखा पर शांति बनाए रखने का आह्वान किया है.



loading...