पाकिस्‍तान में ZEE के न्‍यूज चैनल WION के ब्‍यूरो चीफ ताहा सिद्दीकी के अपहरण की कोशिश

2018-01-10_pakistani-journalist-siddiqui-islamabad-escaped-kidnapping.jpg

पाकिस्तान के सैन्य प्रतिष्ठान की आलोचना के लिए मशहूर पाकिस्तानी पत्रकार ने बुधवार को कहा कि कुछ हथियारबंद लोगों ने उनके अपहरण की कोशिश की। कुछ महीनों पहले इस पत्रकार ने शिकायत की थी कि उन्हें सुरक्षा एजेंसियों द्वारा परेशान किया जा रहा है। 

ताहा सिद्दिकी फ्रांस के समाचार चैनल फ्रांस 24 के लिए रिपोर्टिंग करते हैं और भारतीय टेलिविजन चैनल WION के पाकिस्तान ब्यूरो प्रमुख हैं। इस्लामाबाद और रावलपिंडी के इलाकों में काम करने वाले ताहा का कहना है कि बुधवार की सुबह जब वे टैक्सी से एयरपोर्ट जा रहे थे तब उन्हें अगवा करने की कोशिश हुई। 

सिद्दिकी ने अपने दोस्त के ट्विटर एकाउंट से सुबह सोशल मीडिया में यह जानकारी साझा की अपनी मनस्थिति के बारे में बताया कि वह किन कठिनाइयों से गुजर रहे हैं। उन्होंने लिखा, 'मैं सुबह 8.20 बजे एयरपोर्ट के रास्ते पर था जब 10-12 हथियारबंद लोगों ने मेरी टैक्सी रोकी और मेरा अपहरण करने की कोशिश की। मैं अब सुरक्षित और पुलिस के साथ हूं।' 

सिद्दीकी ने इस ट्वीट में लिखा, 'मैं हर संभव समर्थन की उम्मीद करता हूं। जबरन लापता होने की घटनाओं को रोकें।' 

मानवाधिकार समूहों ने पिछले एक सालों के दौरान सोशल मीडिया कार्यकर्ताओं के अपहरण की निंदा की है। उन्होंने इसे पाकिस्तान के सैन्य प्रतिष्ठान के आलोचकों को धमकाने और उनकी आवाज दबाने की कोशिश करार दिया है।

संयुक्त राष्ट्र के प्रेस स्वतंत्रता सूचकांक द्वारा प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान इस सूचकांक में लगातार निचले स्थान पर है। वर्तमान में यह 180 देशों में से 139वें स्थान पर है।

हाल के दिनों में पाकिस्तान में पत्रकारों के लापता होने की घटनाएं समाने आई हैं।



loading...