UNHRC में पाकिस्तान ने माना जम्मू-कश्मीर भारत का राज्य, विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का कबूलनामा

2019-09-10_ShahMehmoodQureshi.jpg

आखिरकार पाकिस्तान ने भी जम्मू-कश्मीर को भारत का राज्य मान लिया. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी जेनेवा में कश्मीर को लेकर भारत को घेरने की योजना बना रहे थे. लेकिन सच्चाई उनके मुंह से निकल ही गई. पत्रकारों से बातचीत में कुरैशी साहब ने जम्मू-कश्मीर को भारत का राज्य बता दिया.

जेनेवा में पत्रकारों से बातचीत के दौरान पाकिस्तान के विदेश मंत्री  शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि भारत दुनिया को यह दिखा रहा है कि वहां जीवन सामान्य की तरफ लौट रहा है. अगर हालात सामान्य हो रहे हैं तो इंटरनेशनल मीडिया, इंटरनेशनल ऑर्गेनाइजेशन, सिविल सोसाइटीज को भारत के राज्य जम्मू-कश्मीर में क्यों नहीं जाने देते हैं. और उन्हें खुद देखने देते हैं कि हालात कैसा है.'

मंगलवार को पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (यूएनएचआरसी) में कश्मीर का मसला उठाया है. विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि कश्मीर में संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों का उल्लंघन किया जा रहा है. यूएनएचआरसी मानवाधिकार उल्लंघन पर ध्यान दे. हम संयुक्त जांच समिति के गठन की मांग करते हैं. इसके साथ ही कुरैशी ने यूएनएचआरसी ने अनुरोध किया कि कश्मीर के मुद्दे पर परिषद चुप न बैठे.


 



loading...