INX मीडिया केस में पी चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से झटका, 5 सितंबर तक बढ़ी सीबीआई रिमांड

2019-09-03_Chidambaram.jpg

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में अब 5 सितंबर को सुनवाई होगी. मंगलवार को सुनवाई के दौरान सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि चिंदबरम के वकीलों ने कल ट्रायल कोर्ट पर दबाव बनाया कि वो ज़मानत अर्ज़ी पर कल ही फैसला ले. 14 दिन बाद उन्होने जमानत की अर्जी लगाई और वो चाहते हैं कि कोर्ट एक दिन के अंदर निपटारा करे. इसके बाद जस्टिस भानुमति ने संकेत दिए कि वो आज इस पर लम्बी सुनवाई नहीं करना चाहतीं. अभी दो दिन अंतरिम आदेश जारी रखा जाए. इस पर 5 तारीख को सुनवाई की जा सकती है.

सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने साफ किया कि सीबीआई अब आगे चिंदबरम की कस्टडी नहीं चाहती और क़ानून को अपना काम करने दिया जाना चाहिए (यानि नियम के मुताबिक चिंदबरम को जेल जाना चाहिए) सिर्फ इसलिए कि चिंदबरम जेल नहीं जाना चाहते, कोर्ट को ऐसा आदेश क्यों पास करे.

पी चिदंबरम की ओर से अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, अभी 5 सितंबर तक हिरासत को आगे बढ़ाया जाना चाहिए. हम निचली अदालत में ज़मानत पर फैसला लेने के लिए दबाव नहीं बनाएंगे. बहरहाल पी चिंदबरम अभी 5 सितंबर तक रिमांड में रहेंगे. सुप्रीम कोर्ट ने दो दिन और यथास्थिति बनाये रखने का आदेश दिया है.



loading...