लॉन्च हुआ Oppo का Find X स्मार्टफोन, जिसमें कैमरा ही नहीं दिखेगा, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

2018-06-20_oppofindx.jpg

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो ने अपना नया स्मार्टफोन Oppo Find X लॉन्च कर दिया है. ओप्पो Find X की सबसे बड़ी खासियत है कि इसमें दिए गए तीनों कैमरे आपको दिखेंगे नहीं, लेकिन जरूरत पड़ने पर आप आसानी से फोटो क्लिक कर सकेंगे. यह फोन 12 जुलाई को भारत में लॉन्च होगा. दरअसल ओप्पो Find X में पॉप अप कैमरा दिया गया है जो कि फोन के अंदर है. उदाहरण के तौर पर अगर आपको फोटो क्लिक करना है तो आपको फोन को एक कमांड देना होगा जिसके बाद फोन के अंदर से कैमरा ऊपर की ओर निकलेगा और आप फोटो क्लिक कर पाएंगे.

ओप्पो Find X में 6.4 इंच की OLED डिस्प्ले है जिसमें 93.8 फीसदी आपको स्क्रीन मिलेगी. इसके अलावा इस फोन में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, एंड्रॉयड ओरियो 8.1, डुअल रियर कैमरा है जिसमें एक कैमरा 16 मेगापिक्सल का और दूसरा 20 मेगापिक्सल का है.

वहीं फ्रंट कैमरा फेस अनलॉक फीचर के साथ 25 मेगापिक्सल का है. इस फोन में 8 जीबी रैम और 256 जीबी की स्टोरेज मिलेगी. फोन में 3730mAh की बैटरी है जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है.   

फोन के खास फीचर्स की बात करें तो फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर की जगह 3डी फेशियल रिकॉग्निशन दिया गया है जो कि आईफोन X जैसा है. फोन में 3.5 एमएम का हेडफोन जैक है और कंपनी का दावा है कि इस फोन को 5 साल तक आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है.

ओप्पो Find X की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 999 यूरो यानि करीब 78,699 रुपये है. यह फोन दो रंगों बोर्डेक्स रेड और ग्लेशियर ब्लू में उपलब्ध होगा. इसके अलावा खबर है कि इस फोन का लेम्बोर्गिनी एडिशन भी लॉन्च किया जाएगा जिसकी कीमत 1,33,913 रुपये होगी.



loading...