ऑड-ईवन: NGT ने लगाई केजरीवाल सरकार को फटकार, दायर की पुनर्व‌िचार याच‌िका

2017-11-13_ngt-arvind-delhi.jpg

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल में ऑड ईवन पर सुनवाई के दौरान दिल्ली सरकार का पक्ष रखने के लिए आज कोई वकील नहीं था. इसे लेकर एनजीटी ने सख्त नाराजगी दिखाई और केजरीवाल सरकार को कड़ी फटकार लगाई. एनजीटी ने पूछा कि इतने महत्वपूर्ण मामले पर दिल्ली सरकार का पक्ष रखने के लिए उसका कोई वकील क्यों नहीं मौजूद है?

आज सुनवाई के दौरान एनजीटी ने दिल्ली सरकार से पूछा कि क्या ऑड-ईवन पर पुनर्विचार याचिका को बारे में सिर्फ मीडिया को ही जानदारी देनी थी? हालांकि, बाद में दिल्ली सरकार के वकील ने एनजीटी में पुनर्विचार याचिका दाखिल कर दी जिसमें कहा गया कि ऑड ईवन से महिलाओं और बाइकर्स को छूट दी जाए. इससे पहले दिल्ली सरकार ने एनजीटी में कहा था कि वह महिलाओं को छूट दिए बिना इसे लागू नहीं कर सकती.

वहीं, दिल्ली की हवा अब भी खतरनाक स्तर पर बनी हुई है. स्मॉग के चलते लोगों को दिक्कतें हो रही हैं. दिल्ली में स्मॉग बढ़ने के कारण सरकार ने दिल्ली में सभी स्कूलों को शनिवार तक बंद रखने के आदेश दिए थे. सोमवार से सभी स्कूल खुल गए हैं. लेकिन हालात में अब भी सुधार नहीं आया है. वहीं, पराली जलाने के मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई होनी है. 

बता दें कि एनजीटी ने निर्देश दिया था कि ऑड ईवन का नियम सभी गाड़ियों पर लागू होना चाहिए चाहे बाइक हो या महिलाओं का मामला. वीवीआईपी के साथ-साथ महिलाओं और बच्चों को भी छूट नहीं दी जाएगी. इसके बाद केजरीवाल सरकार नें इसे लागू नहीं करने का निर्णय लिया था.



loading...