हंसने पर GST नहीं लगता, इसके लिए मुझे किसी से इजाजत लेने की जरूरत नहीं: रेणुका चौधरी

भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या की मुश्किलें बढ़ी, ब्रिटेन की अदालत ने 6 महंगी कारें बेचने का दिया आदेश

यूपी और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी का 93 साल की उम्र में निधन, दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल में ली आखिरी सांस

UIDAI ने 90 करोड़ लोगों को दी राहत, नहीं बंद होंगे आधार से जारी हुए मोबाइल नंबर

#MeToo के लपेटे में आए एमजे अकबर कोर्ट में नहीं हुए हाजिर, 31 अक्टूबर को दर्ज करायेंगे बयान

भारतीय नौसेना को मिली नई ताकत, अब गहरे पानी में भी कर सकेगी बचाव कार्य

पीएम मोदी की महत्वाकांक्षी बुलेट ट्रेन परियोजना के लिए 1 साल में 1 हेक्टेयर जमीन का भी नहीं हुआ अधिग्रहण

2018-02-11_renuka-chowdhury.jpg

संसद में अपने ऊपर हुए रामायण कटाक्ष को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पलटवार करते हुए कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी ने रविवार को कहा कि हंसने पर कोई जीएसटी नहीं लगा है और उन्हें हंसने के लिए किसी की अनुमति की जरूरत नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि उनके खिलाफ मोदी की टिप्पणी महिलाओं के प्रति उनकी मानसिकता दर्शाती है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उनकी हंसी पर मोदी की टिप्पणी के बाद उन्हें देशभर से महिलाओं से अपार समर्थन मिला. उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि मैं पांच बार से सांसद हूं और प्रधानमंत्री मुझे नकारात्मक पात्र  के समानांतर बताते हैं. लेकिन वह भूल जाते हैं कि आज महिलाएं बदल गई हैं और उन्हें मालूम है कि अपने लिए कैसे बोलें. यह महिलाओं के प्रति उनकी मानसिकता दर्शाता है.

उन्होंने कहा कि यदि आप सही हैं तो यह सर्वत्र झलकता है. अब यही हो रहा है…कैसे और कब का कोई नियम नहीं है. आप हंसे…. और हंसी पर कोई जीएसटी नहीं है. पांच बार सासंद बनने के बाद हंसने के लिए मुझे किसी की इजाजत की जरूरत नहीं है. रेणुका ने कहा कि मेरे पिता ने मुझे लड़का या लड़की के रूप नहीं बल्कि इस देश के नागरिक के रूप में मेरी परवरिश की.

गौरतलब है कि मोदी के भाषण के दौरान कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी के काफी समय तक हंसते रहने के बाद सभापति वेंकैया नायडू नाराज हो गए. उन्होंने कहा था कि अगर आपको कुछ दिक्कत है तो डॉक्टर के पास जाइए. इस पर मोदी ने कहा था कि सभापति जी आपसे मेरी विनती है कि रेणुका जी को कुछ मत कहिए. रामायण सीरियल के बाद ऐसी हंसी सुनने का सौभाग्य आज मिला है. इसके बाद सदन में सभी सदस्य हंसने लगे  थे. 



loading...