ताज़ा खबर

पॉश इलाके में ही रहना चाहते हैं नेवी ऑफिसर, नहीं दूंगा 1 इंच जमीन : नितिन गडकरी

जम्मू-कश्मीर: पुलावामा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 3 आतंकियों को मार गिराया, सेना का 1 जवान घायल

राफेल डील पर SC के फैसले के बाद BJP हमलवार- अरुण जेटली ने कहा- झूठ बोलने वालों की हुई हार

राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अमित शाह ने पूछा- जो चोर होते है वही चौकीदार से डरते हैं

राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बीजेपी आक्रामक, नेताओं ने लगाए ‘राहुल गांधी माफी मांगो’ के नारे, लोकसभा 17 दिसंबर तक स्थगित

राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, CJI बोले- सौदे में कोई गड़बड़ी नहीं, इसे घोटाला नहीं कहा जा सकता

राजस्‍थान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को लेकर कांग्रेस में अभी भी सस्पेंस, राहुल के आवास पर बैठकों का दौर शुरू

2018-01-12_nitin5.jpg

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने पॉश दक्षिण मुंबई में ही सभी नौसेना अधिकारियों के रहने की इच्छा पर आश्चर्य जताया है. उन्होंने वीरवार को कहा कि इस इलाके में नौसेना को फ्लैट या क्वार्टर के निर्माण के लिए एक इंच जमीन भी नहीं दी जाएगी.

पश्चिमी नौसेना कमांड के प्रमुख वाइस एडमिरल गिरीश लूथरा की मौजूदगी में गडकरी ने कहा कि नौसेना की सीमा पर जरूरत है. हम आपका सम्मान करते हैं, लेकिन आपको पाकिस्तानी सीमा पर या फिर पेट्रोलिंग के लिए जाना चाहिए. आखिर हर कोई दक्षिण मुंबई में ही क्यों रहना चाहता है. नौसेना के लोग उनके पास जमीन के लिए आए थे, लेकिन हमने मना कर दिया. इसके लिए दोबारा उनके पास कोई नहीं आए. 

दरअसल, नौसेना ने दक्षिण मुंबई में मालाबार हिल में फ्लोटिंग जैटी के निर्माण को मंजूरी देने से इंकार कर दिया है. यहां पर फ्लोटिंग होटल और सीप्लेन सेवा शुरू करने की योजना थी. 

हाईकोर्ट की स्वीकृति के बावजूद नौसेना के इस कदम से गडकरी नाखुश बताए जाते हैं. उन्होंने तो यहां तक कहा कि ऐसे विकास कार्यों को रोकना नौसेना की आदत हो गई है. दक्षिण मुंबई में नौसेना की अच्छी खासी मौजूदगी है. पश्चिमी नौसेना कमांड के हेडक्वार्टर के साथ ही आवासीय क्वार्टर भी यहीं पर हैं.
 



loading...