पॉश इलाके में ही रहना चाहते हैं नेवी ऑफिसर, नहीं दूंगा 1 इंच जमीन : नितिन गडकरी

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के बयान का लश्कर-ए-तैयबा ने किया समर्थन, भाजपा ने सोनिया और राहुल गांधी से माँगा जवाब

कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज के बयान पर सुब्रमण्यम स्वामी ने दिया करारा जवाब, कहा- मुशर्रफ को पसंद करने वालों को पाकिस्तान भेजेंगे

जस्टिस चेलमेश्वर आज सुप्रीम कोर्ट से हो जायेंगे रिटायर, कोलेजियम में बड़ा बदलाव

नोटबंदी के दौरान सबसे ज्यादा पुराने नोट जिस बैंक में जमा हुए उसके निदेशक हैं अमित शाह, आरटीआई से खुलासा

अलकायदा, आईएस के नए संगठनों पर मोदी सरकार ने लगाया प्रतिबंध

नौकरी के नाम पर UP के युवाओं से घाटी में पत्थरबाजी के लिए बनाया दबाव, जान बचाकर लौटे युवक

2018-01-12_nitin5.jpg

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने पॉश दक्षिण मुंबई में ही सभी नौसेना अधिकारियों के रहने की इच्छा पर आश्चर्य जताया है. उन्होंने वीरवार को कहा कि इस इलाके में नौसेना को फ्लैट या क्वार्टर के निर्माण के लिए एक इंच जमीन भी नहीं दी जाएगी.

पश्चिमी नौसेना कमांड के प्रमुख वाइस एडमिरल गिरीश लूथरा की मौजूदगी में गडकरी ने कहा कि नौसेना की सीमा पर जरूरत है. हम आपका सम्मान करते हैं, लेकिन आपको पाकिस्तानी सीमा पर या फिर पेट्रोलिंग के लिए जाना चाहिए. आखिर हर कोई दक्षिण मुंबई में ही क्यों रहना चाहता है. नौसेना के लोग उनके पास जमीन के लिए आए थे, लेकिन हमने मना कर दिया. इसके लिए दोबारा उनके पास कोई नहीं आए. 

दरअसल, नौसेना ने दक्षिण मुंबई में मालाबार हिल में फ्लोटिंग जैटी के निर्माण को मंजूरी देने से इंकार कर दिया है. यहां पर फ्लोटिंग होटल और सीप्लेन सेवा शुरू करने की योजना थी. 

हाईकोर्ट की स्वीकृति के बावजूद नौसेना के इस कदम से गडकरी नाखुश बताए जाते हैं. उन्होंने तो यहां तक कहा कि ऐसे विकास कार्यों को रोकना नौसेना की आदत हो गई है. दक्षिण मुंबई में नौसेना की अच्छी खासी मौजूदगी है. पश्चिमी नौसेना कमांड के हेडक्वार्टर के साथ ही आवासीय क्वार्टर भी यहीं पर हैं.
 



loading...