Honda Grazia : 25 अक्‍टूबर से शुरू होगी होंडा के नए स्‍कूटर Grazia की बुकिंग, लीक हुई तस्वीर

2017-10-25_honda54.jpg

होंडा भारत में अपना नया स्कूटर लॉन्च करने वाली है. कंपनी ने इसे एक नया लुक दिया है. कंपनी ने इस स्कूटर का नाम Honda Grazia रखा है. यूथ को टार्गेट करके बनाए गए इस स्कूटर की बुकिंग 25 अक्टूबर 2017 से शुरू हो जाएगी. बता दें कि होंडा ग्राजिया की कुछ फोटोज ऑनलाइन लीक हो गई हैं जिससे इस स्कूटर का लुक सामने आया है.

जानकारी के मुताबिक , होंडा ने इस स्कूटर की बुकिंग के लिए 2,000 रुपए बुकिंग अमाउंट रखा है. फिलहाल कंपनी ने इसके इंजन पावर की जानकारी नहीं दी है, लेकिन माना जा रहा है कि यह स्कूटर 125 सीसी इंजन के साथ बाजार में आएगा.

यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस स्कूटर में होंडा एक्टिवा का इंजन लगाने वाली है. आकार और स्पेस के मामले में कंपनी ने स्कूटर को बहुत ज्यादा आरामदायक बनाया है. होंडा ग्राजिया में अलॉय-व्हील्स के साथ कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम वाला फ्रंट डिस्क ब्रेक दिया है. इससे तेज रफ्तार में चलते हुए स्कूटर को रोकने में आसानी होगी.

भारत में इस स्कूटर का मुकाबला होंडा के ही एक्टिवा 125, सुज़ुकी ऐक्सेस 125, वैस्पा वीएक्स 125 और महिंद्रा गस्टो 125 जैसे स्कूटर्स के साथ होने वाला है. होंडा इस स्कूटर को भारत में लगभग 65,000 रुपए की कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है. इसकी कीमत होंडा ऐक्टिवा से थोड़ी ज्यादा रहने की उम्मीद है.



loading...