Honda Amaze 2018 नए लुक, फीचर्स और ज्यादा माइलेज के साथ भारत में लॉन्च, जानें कीमत

2018-05-16_Honda_Amaze_launch.jpeg

होंडा ने अपनी नई सब 4 मीटर सेडान 2018 अमेज को भारत में लॉन्‍च कर दि‍या है। कंपनी ने इसे पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्‍शन के साथ उतारा है। नई 2018 अमेज की कीमत 5.59 लाख रुपए से 7.57 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम इंडि‍या) रखी गई है। होंडा ने अमेज में ऑटोमैटि‍क ट्रांसमि‍शन का भी ऑप्‍शन कि‍या है। अमेज पेट्रोल ऑटोमैटि‍क मॉडल की कीमत 7.39 लाख से 7.99 लाख रुपए है। वहीं, पहली बार डीजल ऑटोमैटि‍क को उतारा गया है और इसकी कीमत 8.39 लाख रुपए से 8.99 लाख रुपए रखी गई है। 

 होंडा अमेज के पेट्रोल वेरि‍एंट में 1.2 लीटर, 4 सि‍लेंडर इंजन है जोकि‍ 89 बीएचपी पावर और 110 एनएम टॉर्क को जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इस इंजन को 5 स्‍पीड मैनुअल गि‍यरबॉक्‍स या 7 स्‍टेप सीवीटी ऑटोमैटि‍क के साथ उपलब्‍ध कराया जा रहा है। सीवीटी में पैडल शि‍फ्टर्स हैं जोकि‍ इस सेगमेंट में पहली बार कि‍सी कार में देखा गया है। कंपनी का दावा है कि‍ पेट्रोल मैनुअल 19.5 kmpl और सीवीटी 19 kmpl का माइलेज देगी। 

होंडा कार्स इंडि‍या पैसेंजर व्‍हीकल्‍स सेगमेंट में अपनी पॉजि‍शन दोबारा हासि‍ल करने के लि‍ए अपनी स्‍ट्रैटजी के तहत छह नए मॉडल्‍स को लॉन्‍च करेगी। होंडा कार्स इंडि‍या लि‍. के प्रेसि‍डेंट और सीईओ घाकू नाकानि‍शि‍ ने बताया कि‍ नई अमेज के साथ ही हम इस फाइनेंशि‍यल ईयर में तीन नए प्रोडक्‍ट्स लॉन्‍च करेंगे। वहीं, अगले तीन साल में अन्‍य तीन मॉडल्‍स लॉन्‍च कि‍ए जाएंगे। उन्‍होंने यह भी कहा कि‍ इस फाइनेंशि‍यल ईयर की दूसरी छमाही में नई सीआर-वी और सि‍वि‍क को लॉन्‍च किया जाएगा।

 होंडा अमेज की टक्‍कर फॉक्‍सवैगन एमि‍यो, फोर्ड एस्‍पायर, ह्युंडई एक्‍ससेंट, टाटा टि‍गोर और मारुति‍ सुजुकी डीजायर से होगी। नई होंडा अमेज की बुकिंग पहले से शुरू की जा चुकी है जबकि‍ इसका प्रोडक्‍शन मई में शुरू कि‍या गया है।



loading...