होंडा ने लॉन्च की 650cc वाली नई सुपरबाइक CBR650F, जानें खासियतें

2017-10-11_honda54.jpg

भारत में जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने नई CBR650F बाइक लॉन्च कर दी है. कंपनी ने इसकी कीमत 7.30 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है. कंपनी ने इस बाइक के लुक और इंजन में कुछ बदलाव किया है. हालांकि, इसका बेसिक डिजाइन पुराने मॉडल जैसा ही है.

जानकारी के मुताबिक , मोटरसाइकिल की स्टाइलिंग कंपनी की CBR 1000RR फायरब्लेड बाइक से ली गई है. मोटरसाइकिल में नया LED हेडलैंप दिया गया है. बाइक 2 कलर- मिलेनियम रेड और मेट गनपाउडर ब्लैक मैटेलिक में आती है.

वहीं, होंडा CBR 650F में 649 सीसी का लिक्विड कूल्ड, चार सिलिंडर DOHC इंजन दिया गया है. यह 86 बीचएपी की पावर और 60 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन को 6-स्पीड शॉर्ट रेशियो गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. बाइक को BS-IV उत्सर्जन मानकों के हिसाब से तैयार किया गया है. नए सस्पेंशन के कारण बाइक को बेहतर कंट्रोल मिलता है और अब यह पहले से हल्की भी है.

होंडा मोटरसाइकिल के सेल्स और मार्केटिंग के सीनियर वायस प्रेसिडेंट ने कहा कि CBR650F बाइक CBR सीरीज की दमदार बाइक है और इसमें स्पोर्टी लुक के साथ पावरफुल परफॉर्मेंस का शानदार कॉम्बीनेशन दिया है. कंपनी ने बाइक की बुकिंग भी शुरू कर दी है.



loading...