नेफियू रियो चौथी बार बने नगालैंड के सीएम, शाह-निर्मला रहे शपथ ग्रहण में मौजूद

2018-03-08_Nagaland-neiphiu-rio-1.jpg

नेशनल डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो ने चौथी बार नगालैंड के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। राज्यपाल पीबी आचार्य ने उन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई।  शपथग्रहण समारोह में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण सहित मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश, असम,और मेघालय के सीएम समारोह में मौजूद रहे।

वही राज्यपाल ने रियो से 16 मार्च तक विधानसभा में बहुमत साबित करने को कहा है। राज्यपाल ने कहा कि उनको रियो के समर्थन में भाजपा के 12 विधायकों के अलावा जद(यू) के एक और एक निर्दलीय विधायक का पत्र मिला है। एएनडीपीपी के पास 18 विधायक हैं।

हाल में हुए विधानसभा चुनावों में 60 सदस्यीय विधानसभा में नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) को 26 सीटें मिली थीं। एनडीपीपी-भाजपा गठजोड़ को 30 सीटें मिली हैं और उनको दो अन्य विधायकों का समर्थन हासिल है। 

उनके अलावा नेशनलस्टि पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) ने भी रियो सरकार को समर्थन देने का भरोसा दिया है। उसके दो विधायक हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री टीआरजेलियांग ने मंगलवार शाम को राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया। राज्यपाल ने वैकल्पिक व्यवस्था नहीं होने तक जेलियांग से अपने पद पर बने रहने का अनुरोध किया है। 



loading...