ताज़ा खबर

महाराष्ट्र: एनसीपी नेता अजित पवार ने कहा- मैं भविष्य का डिप्टी सीएम हूं या नहीं, इसका फैसला शरद पवार लेंगे

2019-11-30_AjitPawar.jpg

शिवसेना के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र की महा विकास अघाडी सरकार में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता अजित पवार की भूमिका को असमंजस बना हुआ है. खुद अजित का कहना है कि उनके उप-मुख्यमंत्री पद को लेकर पार्टी प्रमुख शरद पवार फैसला लेंगे. उन्होंने कहा कि आज बहुमत सिद्ध होने से हमारे विधायक खुश हैं. पहला पड़ाव पार कर लिया है, अब विधानसभा स्पीकर की बारी है.

महाराष्ट्र विधानसभा में शनिवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने विश्वास मत हासिल कर लिया. शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के महागठबंधन को कुल 169 वोट प्राप्त हुए. इस दौरान भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा से वॉकआउट किया, जिससे महागठबंधन के विरुद्ध पड़ने वाले वोट शून्य रहे. इसके अलावा कुल 4 विधायकों ने मतदान में हिस्सा नहीं लिया.

विपक्ष के नेता देवेंद्र फड़णवीस ने आरोप लगाया कि उद्धव ठाकरे का शपथग्रहण गैरकानूनी था. बीजेपी के तमाम आरोपों को प्रोटेम स्पीकर ने खारिज कर दिया. प्रोटेम स्पीकर ने कहा कि राज्यपाल की अनुमति से विधानसभा का सत्र बुलाया गया था. वहीं, शपथ विवाद पर उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिवाजी महाराज उनके देवता समान हैं.

सदन में विश्वास प्रस्ताव कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नवाब मलिक और शिवसेना के सुनील प्रभु ने पेश किया. मालूम हो कि सदन के पटल पर विश्वास मत साबित करने और विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव करने के लिए विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र बुलाया गया है.

 



loading...