ताज़ा खबर

राज महाजन बनाने जा रहे हैं अद्भुत विश्व रिकॉर्ड, 108 सिंगर्स की आवाज़ में आरती रिकॉर्ड कर ‘गिनीज़ बुक’ में नाम करेंगे शामिल

2018-02-07_Shortest Sampoorn Shri Ganesh Aarti.jpg

विश्व प्रसिद्ध कम्पनी मोक्ष म्यूज़िक कर रही है तैयारी एक लाजवाब विश्व रिकॉर्ड की. गिनीज बुक में नाम दर्ज कराने के लिए कम्पनी रिकॉर्ड कर रही है ‘विश्व की सबसे छोटी आरती’. 1 मिनट 45 सेकंड की गणेश भगवान जी की यह आरती 108 गायकों की आवाज़ में रिकॉर्ड होनी है. अक्सर कुछ नया करने वाले राज महाजन ने इस यूनिक कांसेप्ट के बारे में कहा, “मैंने सोचा कि इस बार ऐसा कुछ किया जाए हो जो पहले कभी हुआ न हो. मैं बचपन से ही गिनीज़ बुक के बारे में सुनता आया हूँ. मेरे दिमाग में हमेशा से ही इसे लेकर कोतुहल रहा है. सोचता था कि कभी मेरा भी नाम इसमें आ जाए. आज मैं अपने संगीत के माध्यम से एक कोशिश कर रहा हूँ इससे जुड़ने की. कहते भी हैं कि हर शुभ कार्य की शुरुआत गणेश भगवान के नाम से ही होती है, इसलिए मैंने गणपति जी की आरती को ही चुना. धीरे-धीरे इस पर काम चल रहा है. उम्मीद है जरूर पूरा होगा और एक दिन मेरे साथ-साथ उन सभी लोगों का नाम इसमें होगा जिन्होंने इसे पूरा करने में योगदान दिया.” 

मोक्ष म्यूज़िक द्वारा प्रदर्शित की जानी वाली ‘Shortest Sampoorn Shri Ganesh Aarti’ का संगीत दिया है राज महाजन ने. पारंपरिक धुनों से थोड़ा अलग हटकर राज महाजन ने इसे फ़ास्ट बनाया है ताकि वक्त रहते आरती भी पूरी हो जाए. इस आरती की कम्पोजीशन सुनने में जितनी कर्णप्रिय है उससे कहीं अधिक रोचक इसे गाना है. अभी तक करीब 68 लोगों की आवाज़ में इसे रिकॉर्ड किया जा चुका है. हिंदी भाषा में होने वाली यह यूनिक आरती सिर्फ ऑडियो में ही नहीं, बल्कि विडियो में भी रिलीज़ होगी यानि 108 सिंगर्स का ऑडियो-विडियो विश्व स्तर पर रिलीज़ होगा.

देखा जाए, तो मोक्ष म्यूज़िक पहली ऐसी कम्पनी है जिसने यह यूनिक कांसेप्ट निकाला. इसमें उभरते हुए सिंगर्स के साथ कई प्रतिष्ठित सिंगर्स अभी तक अपना योगदान दे चुके हैं.

अगर आपको भी लगता है कि आप गा सकते हैं और जुड़ना चाहते हैं गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड से, तो खोजते-खोजते पहुँच जाईये राज महाजन के पास...अच्छा अवसर है वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का आपके पास. 



loading...