मुकुल राय के तृणमूल छोड़ने के एलान के साथ पार्टी ने किया सस्पेंड, थाम सकते हैं भाजपा का दामन

2017-09-25_tmc65.jpg

तृणमूल कांग्रेस (TMC ) के कद्दावर नेता मुकुल रॉय दुर्गा पूजा के बाद पार्टी और सांसद पद से इस्तीफा देंगे. खुद मुकुल रॉय ने यह एलान किया है. माना जा रहा है कि वे BJP में शामिल हो सकते हैं. BJP ने भी माना था कि वे उसके कॉन्टैक्ट में हैं. रॉय के बदले मिजाज को देखते हुए TMC उन पर काफी दिनों से नजर रख रही थी. उन्हें कई अहम पदों से भी हटा दिया गया था. इस बीच TMC ने रॉय को 6 वर्ष के लिए पार्टी से बर्खास्त कर दिया.

पिछले महीने ही पार्टी ने रॉय को पार्लियामेंट की स्टैंडिंग कमेटी की प्रेसिडेंट (ट्रांसपोर्ट और टूरिज्म) पोस्ट से हटा दिया था. इसके बाद यह जिम्मेदारी डेरेक ओ' ब्रायन को दी गई थी. उन्हें राज्यसभा में TMC के नेता की पोस्ट से पहले ही हटाया जा चुका था.

बताया जाता है कि इसी महीने अमित शाह के कोलकाता दौरा पर आने के बाद मुकुल को पार्टी में शामिल कराने को लेकर राज्य के BJP नेताओं से उनकी चर्चा हुई थी. इसकी भनक लगते ही ममता ने उन्हें TMC की नेशनल वाइस प्रेसिडेंट पोस्ट से भी हटा दिया था.

मुकुल रॉय कुछ वर्ष पहले तक ममता बनर्जी के बेहद करीबी और भरोसेमंद थे. उन्हें पार्टी के कद्दावर नेता के तौर पर जाना जाता रहा है. मुकुल रॉय पर एक के बाद एक गाज गिरने के बाद माना जाने लगा था कि वे अब TMC में ज्यादा दिन नहीं रहेंगे.

बता दें कि रॉय वेस्ट बंगाल से TMC के राज्यसभा सांसद हैं. वे यूपीए सरकार के दौरान 2012 में 6 महीने के लिए रेल मंत्री भी रह चुके हैं.



loading...