लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र सिंह धोनी 15 अगस्त के मौके पर लेह में फहरा सकते हैं तिरंगा

2019-08-09_MSDhoni.jpg

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आजकल कश्मीर में भारतीय सेना के जवानों के साथ ड्यूटी पर तैनात हैं. भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल की उपाधि पा चुके धोनी इस समय टेरिटोरियल आर्मी के साथ जम्मू कश्मीर में ड्यूटी पर हैं. वे बीते 31 जुलाई से लेकर 15 अगस्त तक यहीं रहेंगे. उनकी ड्यूटी के आखिरी दिन 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस 2019 है. इस मौके पर देशभर में तिरंगा झंडा फहराया जाएगा. ऐसे में महेंद्र सिंह धोनी कहां इस अवसर को चूकना चाहेंगे. खबर है कि आजादी का त्योहार मनाने के लिए धोनी इस बार हिमालय की गोद में बसे लद्दाख जाएंगे. वहां पर वह 15 अगस्त को लेह में तिरंगा फहरा सकते हैं.

महेंद्र सिंह धोनी ने टेरिटोरियल आर्मी में काम करने के लिए क्रिकेट से दो महीने का आराम ले रखा है. उन्होंने 31 जुलाई को ड्यूटी संभाली थी और वे 15 अगस्त तक अपनी बटालियन के साथ रहेंगे. सेना के एक अधिकारी ने कहा, “धोनी भारतीय सेना के ब्रांड एंबेसडर हैं. वह अपनी यूनिट के सदस्यों को प्रेरित करने में लगे हुए हैं और अक्सर सैनिकों के साथ फुटबॉल और वॉलीबॉल खेल रहे हैं. वह कोर के साथ अभ्यास भी कर रहे हैं. वह 15 अगस्त तक घाटी में तब तक रहेंगे.” हालांकि अधिकारी ने यह नहीं बताया कि धोनी 15 अगस्त को किस स्थान पर तिरंगा फहराएंगे.

कश्मीर में ड्यूटी के दौरान महेंद्र सिंह धोनी के सेना के जवानों के साथ फुटबॉल या वॉलीबॉल खेलने की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं. इसके अलावा एक वीडियो में वे कोई अन्य काम करते हुए भी दिख रहे हैं. भारतीय क्रिकेट में अलग पहचान बना चुके धोनी की सेना के जवानों के साथ ड्यूटी करने की इन तस्वीरों को उनके फैन्स काफी पसंद कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर इसके लिए धोनी की खूब तारीफ भी हो रही है. ऐसे समय में जबकि वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद मीडिया में धोनी के क्रिकेट से संन्यास लेने की खबरें सुर्खियां बन रही थीं, टीम इंडिया का यह विकेटकीपर अपने खेल से कुछ अलग काम कर रहा है. 


 



loading...