रिलीज़ हुई डिंपल राज की सुरीली आवाज़ में ‘कुञ्ज बिहारी की आरती’, दिन की शुरुआत करें मोक्ष म्यूजिक की सुरीली आरती के साथ

2018-05-29_kunjbihariaarti.jpg

प्रसिद्ध संगीत कम्पनी मोक्ष म्यूजिक ने बीते बृहस्पतिवार को रिलीज़ की कुञ्ज बिहारी जी की आरती. जिसे सुरीली आवाज़ से कर्णप्रिय बनाया डिंपल राज ने. पारम्परिक बोलों पर नवीन धुन के साथ ये आरती खूब सुंदर बन पड़ी है. विश्वस्तर पर रिलीज़ होने वाली यह आरती ऑडियो और विडियो फॉर्मेट में बाज़ार में उपलब्ध है. इसका संगीत दिया है फेमस म्यूजिक डायरेक्टर राज महाजन ने. 

इस बारे में डिंपल राज ने कहा, ‘आरती को गाने में ज़्यादा समस्या नहीं आई, क्यूंकि हम बचपन से घरों में आरती गाते हैं. हाँ इतना जरूर है...कुछ शब्दों का उच्चारण करने में सावधानी जरूर बरती गई, क्यूंकि कुञ्ज बिहारी जी की आरती में कुछ संस्कृत के शब्द भी सम्मिलित होते हैं. मुझे कई जगह पर थोड़ी दिक्कत आई लेकिन राज महाजन सर ने सब संभाल लिया.’

कोई भी आरती बिना कोरस के अधूरी है. इस आरती में डिंपल राज का कोरस में साथ निभाया है मितुल कौशिक, गौरव कुमार, सोनू चंदेल और बृजेश ने. 

वहीँ इस बारे में संगीतकार राज महाजन ने कहा, ‘आम गानों की तुलना में कुञ्ज बिहारी जी की आरती गाना थोड़ा मुश्किल था. इसमें संस्कृत के शब्दों के उच्चारण में थोड़ी दिक्कत आती है. पर थोड़े अभ्यास के बाद डिंपल राज ने इसे अच्छे से गा लिया. मैं उनके बारे में एक बात कहना चाहूँगा कि डिंपल की आवाज़ बहुमुखी कलाओं से सम्पन्न है. आप किसी भी तरह का गाना उन्हें दे सकते हैं. हर गाना उनकी आवाज़ पर खूब फिट बैठता है’.

आप इस आरती को इन ऑनलाइन साइट्स पर भी इसे सुन सकते हैं :

https://gaana.com/song/aarti-kunj-bihari-ki-69

https://geo.itunes.apple.com/us/album/id1389017401?at=1l3v9Tx&app=itunes

https://www.saavn.com/s/song/hindi/Aarti-Kunj-Bihari-Ki/Aarti-Kunj-Bihari-Ki/KS4RXD5DUx4

http://www.hungama.com/song/aarti-kunj-bihari-ki/36398910/

https://soundcloud.com/musicmanoranjan/aarti-kunj-bihari-ki-3?

in=musicmanoranjan/sets/aarti-kunj-bihari-ki

http://www.deezer.com/album/64398622

आपको बता दें, हाल ही में डिंपल राज का ‘कमली यार दी’ रिलीज़ हुआ जो खूब पसंद किया जा रहा है. जल्द ही डिंपल राज और मोक्ष म्यूजिक कई धमाकेदार गानों से आपको एंटरटेन करते नजर आयेंगे. 



loading...