अपनों को खोने के दर्द से रु-ब-रु कराता मोक्ष म्यूज़िक का ‘अकेला छोड़ गये’, DTC में की गई शानदार स्क्रीनिंग

Audio: विश्वस्तर पर रिलीज़ हुआ “तुम बिन लागे न जिया”, मिला चाहने वालों का खूब प्यार

‘यार तू प्रोफेशनली क्यूँ नहीं गाता’...सीखें ‘संगीत’ मज़ेदार तरीके से, DTC लाया है शौकिया-उभरते हुए कलाकारों के लिए ‘गोल्डन मेम्बरशिप ऑफर’

राज महाजन की चुनिन्दा धुनों में से एक ‘तुम बिन लागे न जिया’, पहली बार सुनते ही गाने को उतावला हो गया था – लक्की राज

मोक्ष म्यूज़िक लाया है पहली बार इन्फॉर्मेशनल सॉंग, ‘Avoid the Fast Food’ जैसा लज़ीज़ गाना मैंने पहली बार गया है – डिंपल राज

DTC: संगीत सफ़र में छाये रहे राज महाजन के दो सुरीले रत्न “लक्की राज-डिंपल राज”, एक के बाद एक की ‘डायनामाइट परफॉरमेंस’

टैलेंट के कद्रदान राज महाजन को मिला टैलेंट का ओवरडोज़ ‘लक्की राज’, बहुमुखी प्रतिभा के धनी लक्की राज

2017-11-15_akelachhodgaye.jpg

बीते शनिवार संगीत कम्पनी मोक्ष म्यूज़िक ने दिल्ली में आयोजित की सुरों से सजी शाम. इस शाम का आकर्षण तब और ज्यादा बढ़ गया जब मोस्ट अवैटेड गाने की स्क्रीनिंग की गई. संगीत सफ़र प्रोग्रम में मोक्ष म्यूज़िक और जॉलीवुड प्रोडक्शन ने अपने नए गाने ‘अकेला छोड़ गये’ को प्रदर्शित किया. इसे गाया है फेमस पार्श्व गायक तोची रैना ने. स्क्रीनिंग की मौके पर गाने से जुड़े सभी लोग मौजूद थे. दर्शकों को खूब भा रहा है ये गाना. ‘अकेला छोड़ गये’ में पति-पत्नी के प्यार का भावनात्मक पहलू दर्शाया गया है. जिसे निर्देशित किया है अरविन्द पराशर जॉली ने. इस गाने में पत्नी अपने पति के जाने के बाद क्या करती है? कैसे उसकी यादों के घेरे हमेशा उसे घेरे रहते हैं. इन्हीं एहसासों का बेहतरीन कॉम्बो है मोक्ष म्यूज़िक का ‘अकेला छोड़ गये’. इसके विडियो में गौरव थापर और माही ने शानदार काम किया है. 

इस गाने का संगीत दिया है संगीत निर्देशक राज महाजन ने. राज इससे पहले भी कई बेमिसाल धुन बना चुके हैं. स्क्रीनिंग के अवसर पर अरविन्द पराशर जॉली ने बताया, ‘पालमपुर की रंगीन वादियों में हमने इसे शूट किया. एक विडियो से जुड़े सभी जरुरी मानक आपको इसमें नज़र आयेंगे. राज महाजन की तारीफ करूँगा, जिन्होंने जिंदगी से जुड़ा हुआ गाना बनाया है.

गाने के बारे में म्यूजिक डायरेक्टर राज महाजन ने कहा, “ये गाना मानव ज़िन्दगी के वास्तविक उतार-चढ़ाव को बयां करता है. चैलेंज था ऐसा गाना तैयार करना, जो अपनी बात अपनी धुन से ही कह दे. तोची रैना ने इसे शानदार गाया है. अब तक का सबसे खूबसूरत गाना है. इस गाने से मेरा आत्मीय जुड़ाव है क्यूंकि इसे लिखा है मेरे अजीज़ मित्र स्वर्गीय राजेन्द्र शुक्ला ने.” 

अपने शूटिंग के अनुभव को याद करते हुए मेन एक्ट्रेस माही ने बताया, उन्हें जॉली जी के साथ काम करके बहुत मजा आया. पहले भी कई बार वो उनके साथ काम कर चुकी हैं. लेकिन इस बार अकेला छोड़ गये गाने में काम करना वाकई में बेहतरीन रहा. गाना दिल को छूता है.

माही ने संगीत की तारीफ करते हुए राज महाजन और अरविन्द जॉली दोनों का शुक्रिया अदा किया. वहीँ इस बारे में गौरव थापर ने कहा, “मैंने पहली बार इतना उम्दा गाना सुना है. यह बाकी गानों से थोड़ा अलग है. मुझे इसमें एक्टिंग करके ऐसा लगा जैसे मेरी ही कहानी है. शूटिंग से पहले मैंने इस गाने को इतना सुना अब तो मेरी जुबान पर ही चढ़ गया है. वाकई में गाना अपनी तरफ खींचता है.”

न्यू कमर्स के लिए गॉडफ़ादर बन चुके राज महाजन अपने हर नए प्रोजेक्ट में सभी नवोदित लोगों के लिए एक मंच प्रदान करते हैं. जाते-जाते राज महाजन ने अपने इसी गाने की कुछ लाइन्स अपने चाहने वालों के लिए गाकर सुनाई.  



loading...