राज महाजन लाये हैं गानों में ‘सीक्वल’ का नया ट्रेंड, रिलीज़ हुआ दूरी है ये कैसी का सीक्वल “अंखियों के सावन में”

2017-03-25_2017-03-25_Ankhiyon-Ke-Saawan-Mein.jpg

वैसे राज महाजन हमेशा कुछ अलग और नया ही करते हैं. लेकिन इस बार जिस गाने की बात हम कर रहे हैं, उससे म्युज़िक एल्बम इंडस्ट्री में एक अलग ही ट्रेंड शुरू हो जाएगा. आपने फ़िल्मों के सीक्वल तो बहुत देखें होंगे, लेकिन मोक्ष म्युज़िक संगीत की दुनिया में एक क्रांति लाने जा रहा है. अपने ही गाने (दूरी है ये कैसी) का सीक्वल (अंखियों के सावन में) रिलीज़ कर रहा है.

आपको याद होगा सिंगर अरुण उपाध्याय का वह (दूरी है ये कैसी) गाना जिसमें ऐसी बुराई के दुष्प्रभाव को दिखाया है जिससे आज समाज का हर वर्ग प्रभावित है और दिन-प्रतिदिन तेजी से उसी के गर्त में जाता जा रहा है. आज इस मशीनी युग में इंसान तनाव के चलते कोई ऐसा रास्ता खोजता है जहाँ उसे राहत मिल सके. इसी राहत को ढूँढ़ते पहुँच जाता है नशे के गर्त में. नशा किसी भी चीज़ का हो अंत बुराई पर ही होता है. शराब, सिगरट, ड्रग्स सबकी कीमत जिन्दगी को ही चुकानी पड़ती है. इस गाने की विडियो में मेल प्रोटेग्निस्ट (हीरो) नशे की गर्त में धंस कर अपनी ज़िन्दगी से हाथ धो बैठता है पीछे छोड़ जाता है रोती-बिलखती फीमल प्रोटेग्निस्ट (हीरोइन).

बात करते हैं इसके दूसरे भाग यानि इसके सीक्वल ‘अंखियों के सावन में’ गाने की. जिसे गाया है SDM (सचिन देव मिका) ने. अपनी बेहतरीन आवाज़ से SDM ने इसे आमतौर पर बनने वाले रोमांटिक गानों से अलग बना दिया है. आज रिलीज़ हो रहा है इसका म्युज़िक विडियो. इसमें यही दर्शाने की कोशिश की गयी है कि किसी अपने के चले जाने के बाद कैसे उसकी यादें हर जगह बिखरी होती हैं. जाने के बाद भी वो जाता नहीं हमारे दिल और ज़िन्दगी में शामिल होता है.

इस सीक्वल में फीमेल प्रोटेग्निस्ट (अजिता झा) ने बेहतरीन अभिनय किया है. गौर करने वाली बात यह है कि, अजिता डॉलीवुड टैलेंट क्लब द्वारा आयोजित फैशन शो में विजेता रहीं थीं. विजेता को मोक्ष म्युज़िक की तरफ एक्टिंग करने का मौका दिया गया.

न्यू कमर्स के लिए गॉडफ़ादर बन चुके राज अपने हर नए प्रोजेक्ट में उन टैलेंटेड लोगों को मौका देते हैं. “जिनके लिए कोई प्लेटफार्म नहीं होता वहां मोक्ष म्युज़िक होता है”.

गाने के इस सीक्वल के बारे में अजिता ने कहा, ‘मैंने पहली बार सुना है किसी गाने का अगला भाग बनाया गया हो. फिल्मों का सीक्वल सभी बनाते हैं और आजकल तो प्रीकुएल भी बनने लगे हैं. इसके फर्स्ट पार्ट में मैंने और उमर ने एक्ट किया था. जिसमें हीरो की कैंसर के कारण मौत हो जाती है. अब अंखियों के सावन में हमने इसके आगे की कहानी दिखाई है. अनुभव के बारे में सिर्फ इतना ही कह सकती हूँ कि मोक्ष म्युज़िक अब मेरी फैमिली बन चुका है. यहाँ काम करना वाकई में बहुत अच्छा लगता है. उम्मीद करती हूँ हमारा यह एक्सपेरिमेंट आपको अच्छा लगेगा. थैंकयू राज सर बार-बार आपका भरोसा और प्यार इस तरह से देने के लिए'.

वहीँ मोक्ष म्युज़िक के कर्ता-धर्ता और संगीतकार राज महाजन ने इस एक्सपेरिमेंट के बारे में कहा, ‘कांसेप्ट वही लेकिन इस बार हम आपके सामने आये हैं गाने के सीक्वल के साथ. मुझे अच्छा लग रहा है आपने हमेशा हमारी हर कोशिश को सराहा है उसे पसंद किया है. इस गाने के साथ हमने एक नया ट्रेंड मार्किट में ला रहे हैं. मुझे इस बार भी यकीन है आप (अंखियों के सावन में) को भी वैसा ही प्यार देंगे जैसे आप हमेशा देते आयें हैं. इस प्यार के बहुत-बहुत धन्यवाद क्यूंकि आपसे (ऑडियंस) हम हैं’.

गौरतलब है कि, मोक्ष म्युज़िक के गानों का फैलाव विश्व के कोने-कोने तक है. सभी डिजिटल स्टोर्स पर इसके गाने आप कभी भी सुन सकते हैं. लगभग 50 लाख लोग मोक्ष म्युज़िक के गानों को सुनते हैं और इस तादाद का बढ़ना इसी बात की तरफ इशारा करता है कि मोक्ष म्युज़िक हमेशा कुछ नया करता है लेकिन अपने चाहने वालों की पसंद को ध्यान में रखकर जो उन्हें बहुत पसंद आता है. बहुत ही कम वक्त में मोक्ष म्युज़िक आज एक जाना पहचाना नाम बन गया है. इसके गानों की प्रसिद्धि चहूँ ओर फ़ैल चुकी है.

 



loading...