Movie Review: मुबारकां

2017-07-28_Mubarkaan-movie-reviw.jpg

प्रोड्यूसर : सिने1 , एसपीएन
डायरेक्टर : अनीस बज्मी
स्टार कास्ट : अर्जुन कपूर, अनिल कपूर, इलियाना डिक्रूज, अथिया शेट्टी, पवन मल्होत्रा
म्यूजिक डायरेक्टर : अमाल मलिक, गौरव-रोशिन
रेटिंग ***

अनीस बज्मी के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘मुबारकां’ 28 जून को रिलीज हो गई. फिल्म में पहली बार चाचा-भतीजा की जोड़ी यानी अर्जुन कपूर और अनिल कपूर एक्टिंग करते हुए नजर आए हैं. वहीं फिल्म में अर्जुन कपूर डबल रोल में नजर आए हैं.

कहानी
यह कहानी लंदन में हुए एक सड़क हादसे से शुरू होती है, जिसमें पति-पत्नी की डेथ हो जाती है, लेकिन उनके दोनों बच्चे करण और चरण (दोनों ही अर्जुन कपूर) बच जाते हैं. उनके चाचा करतार सिंह (अनिल कपूर ) उन्हें अलग-अलग जगह सौंप देते हैं. करण को करतार अपनी लंदन वाली बहन (रत्ना पाठक शाह ) और चरण को पंजाब वाले भाई बलदेव (पवन मल्होत्रा) को दे देता है. जब करण-चरण बड़े होते हैं तो दोनों की अपनी-अपनी गर्लफ्रेंड होती हैं. करण को स्वीटी (इलियाना डिक्रूज) से और चरण को नफीसा (नेहा शर्मा) से प्यार होता है. लेकिन जब चरण लंदन जाता है तो उसे बिकल (अथिया शेट्टी) से पहली नजर में ही प्यार हो जाता है. कहानी में ट्विस्ट तब आता है, जब करण की शादी बिकल से और चरण की स्वीटी से तय की जाती है. लेकिन इस कन्फ्यूजन को क्रिएट और दूर करने में करतार सिंह का बहुत बड़ा हाथ होता है, जिसे जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी.

फिल्म का म्यूजिक
फिल्म का संगीत अच्छा है. गाने पहले से ही हिट हैं, लेकिन स्क्रीनप्ले में गानों की एडिटिंग की जा सकती थी. बैकग्राउंड स्कोर आपको कहानी के साथ-साथ ले जाता है.

अगर फिल्म में एक्टिंग की बात करें तो, अनिल कपूर ने चाचा और भाई के रूप में मजेदार अभिनय किया है. डबल रोल करना काफी मुश्किल होता है, पर अर्जुन ने काफी सहज तरीके से उसे निभाया है. रत्ना पाठक शाह और पवन मल्होत्रा की एक्टिंग लाजवाब है. इलियाना डिक्रूज और अथिया शेट्टी ने बहुत अच्छा काम किया है. नेहा शर्मा और करण कुंद्रा का काम भी सहज है, बाकी सह कलाकारों का काम भी अच्छा है.

अनीस बजमी के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म एक फैमिली ड्रामा है जिसमें कॉमेडी का तड़का है. फिल्म का डायरेक्शन काफी अच्छा है. उन्होंने बहुत अच्छे ढंग से सभी किरदारों को फिल्म में पेश किया है. सिनेमेटोग्राफी, कैमरा वर्क बढ़िया है.

अगर आप साफ-सुथरी और कॉमेडी ड्रामा फ़िल्में पसंद करते हैं तो ये फिल्म आपको जरुर पसंद आएगी.



loading...