Movie Review: फुकरे रिटर्न्स

2017-12-08_fukrey-returns-movie-review.jpg

प्रोड्यूसर: फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी
डायरेक्टर: मृग्दीप सिंह लाम्बा
स्टार कास्ट: ऋचा चड्ढा, वरुण शर्मा, पुलकित सम्राट, अली फजल, मनजोत सिंह, पंकज त्रिपाठी, विशाखा सिंह और प्रिया आनंद
म्यूजिक डायरेक्टर: समीर उद्दीन, राम संपत, प्रेम हरदीप और सुमीत बेल्लारे
रेटिंग **

2013 में आई फिल्म 'फुकरे' की सीक्वल 'फुकरे रिटर्न्स सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. फिल्म में ऋचा चड्ढा, वरुण शर्मा, पुलकित सम्राट, अली फजल और मनजोत सिंह अहम भूमिका में हैं. मृग्दीप सिंह लाम्बा ने फिल्म का डायरेक्शन किया है. जानते हैं कैसी है फिल्म.

कहानी: फिल्म की कहानी फुकरा गैंग यानी हन्नी (पुलकित सम्राट), ज़फर (अली फज़ल), चूचा (वरुण शर्मा) और लाली (मनजोत सिंह) पर बेस्ड है. जिनमें से हनी और लाली के खर्चे चूचा के यूनिक सपनों के जुगाड़ से चलते हैं. इस बीच एक दिन अचानक चूचा को एक सांप डस लेता है जिसकी वजह से वह भविष्य देखने लगता है. वहीं दूसरी तरफ इन चारों की वजह से भोली पंजाबन (ऋचा चड्डा) जेल में चक्की पीस रही होती है. वो जेल से बाहर आने और इनसे अपने डूबे हुए पैसे निकालने के लिए तड़प रही है. तमाम कोशिशों के बाद भोली जेल से बाहर निकलती है. फिर शुरू होता है इन चारों की जिन्दगी में उथल-पुथल, शुरू होता है चारों से पैसे की वसूली. जिसके लिए एक बार फिर ये तीनों चूचे के अजीबोगरीब सपने पर डिपेंड होते हैं ताकी लाटरी में जीते हुए पैसे से वह भोली के पैसे चुका सके. लेकिन इस बार चूचा का यूनिक सपना काम नहीं आता, दाव उल्टा पड़ जाता है और ये चारों और भी बड़ी मुसीबत में फंस जाते हैं. वैसे भोली के अलावा कोई और भी है जो इनसे अपना पुराना बदला लेना चाहता है कौन है वो शख्स और वो इन फुकरों से क्या चाहता है? क्या हर बार की तरह चूचे के यूनिक सपने की वजह से ये मालामाल होंगे? और क्या ये भोली के पैसे चुका पाएंगे? इन सभी सवालों के जवाब पाने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी.

फिल्म का म्यूजिक: पिछली फिल्म के मुकाबले फिल्म का संगीत कमजोर है. पिछली फिल्म का सॉन्ग 'अंबरसरिया...' खूब हिट हुआ था. इस बार भी बीच-बीच में इसी गाने को चलाने की कोशिश की गई है. हालांकि, लेकिन इस बार ऐसा कोई नया सॉन्ग नहीं है, जो दर्शकों को याद रह सके.

अभिनय: अगर फिल्म में एक्टिंग की बात करें तो, पंकज त्रिपाठी ने जबर्दस्त एक्टिंग की है. पर्दे पर उनकी मौजूदगी आपको खूब गुदगुदाती है. इसके अलावा, चूचा के किरदार में वरुण शर्मा एकदम फिट बैठे हैं. वे भी ऑडियंस को खूब हंसाते हैं. ऋचा चड्ढा ने भोली पंजाबन का किरदार सहज तरीके से निभाया है. बाकी एक्टर्स ने भी अपने-अपने हिस्से का काम ठीक तरह से किया है.

निर्देशन: मृगदीप सिंह लाम्बा के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म एक बेहतरीन कॉमेडी मूवी है. फिल्म के डायलॉग्स इतने जबरदस्त हैं कि दर्शक खुद को हंसने से रोक नहीं पाएंगे. कैमरा वर्क भी ठीक ठाक है. जफर और लाली के कैरेक्टर को ठीक तरह से जस्टिफाई नहीं किया गया है. कहानी के साथ-साथ क्लाइमैक्स को दुरुस्त किया जा सकता था.

अगर आप सीरियस फिल्मों से बोर हो चुके हैं और कुछ मजेदार और भरपूर कॉमेडी देखना चाहते हैं तो ये फिल्म आपको जरुर पसंद आएगी. फिल्म पूरी तरह से पैसा वसूल है.



loading...