Moto Z3 स्मार्टफोन लॉन्च, दमदार फीचर्स से है लेस, जानिए इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन

2018-08-06_moto-z3-play-1.jpg

मोटोरोला कंपनी ने गुरुवार को अमेरिका के शिकागो में अपने हेडक्वार्टर में मोटो Z3 को लॉन्च कर दिया. मोटो Z3 जून में लॉन्च किए गए मोटो Z3 का ही अपडेटेड वर्जन है. मोटो Z सीरीज के बाकी मोबाइल की तरह इस नए मोबाइल में भी मोटो मोड्स के लिए सपोर्ट मौजूद है.

मोटोरोला के इस मोबाइल में यूजर्स को स्टॉक एंड्रॉयड अनुभव मिलेगा. इस मोबाइल में मोटो मॉड के लिए के लिए साझेदारी की गई है ताकि मोटो Z3 में आने वाले समय में 5जी नेटवर्क का भी इस्तेमाल किया जा सके.

मोटो Z3 की लॉन्चिंग के साथ ही कंपनी ने उन खबरों पर भी विराम लगा दिया जिसमें कहा जा रहा था कि कंपनी जल्द ही मोटो Z3 फोर्स को भी लॉन्च कर सकती है. कंपनी ने साफ कर दिया कि फिलहाल मोटो Z3 फोर्स को लॉन्च करने की उसकी कोई योजना नहीं है और इस साल मोटो Z3 और मोटो Z3 प्ले को ही लॉन्च किया जाएगा.

अमेरिका में लॉन्च हुए इस फोन को भारत में कब लॉन्च किया जाएगा इसकी फिलहाल कोई जानकारी कंपनी ने नहीं दी है. अमेरिका में इस मोबाइल की कीमत 480 डॉलर यानी लगभग 33 हजार रुपए रखी गई है. अमेरिका में मोटो Z3 की बिक्री 16 अगस्त से शुरू होगी.

Moto Z3 स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलेगा. Moto Z3 में 6 इंच की फुल-एचडी डिस्पले एमोलेड डिस्प्ले के साथ दिया गया है जो (1080×2160 पिक्सल) के साथ आता है. यह मैक्स विजन 18:9 आस्पेक्ट रेशियो और 2.5डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन से लैस है.

स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है जिसे बीते साल जनवरी में लॉन्च किया गया था. बात कैमरे की करें तो फोन में डुअल कैमरा दिया गया है. प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है जो एफ/2.0 अपर्चर से लैस है जबकि पिछले हिस्से पर डुअल एलईडी फ्लैश भी दी गई है.

फ्रंट पैनल पर एफ/2.0 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का कैमरा है. यह 84 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू के साथ आता है. फ्रंट कैमरे से यूज़र फेस अनलॉक फीचर को भी इस्तेमाल कर पाएंगे.

Moto Z3 में इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी है जिसे यूजर जरूरत पड़ने पर माइक्रोएसडी कार्ड द्वारा 2 टीबी तक बढ़ा सकते हैं. Moto Z3 हैंडसेट 4जी VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस/ ए-जीपीएस, एनएफसी और यूएसबी-टाइप सी कनेक्टिविटी के साथ आता है. हैंडसेट की बैटरी 3000 एमएएच की है और फोन के रिटेल बॉक्स में 15 वॉट का टर्बो चार्जर दिया गया है.



loading...