मेक्सिको की इस गली में सिर्फ यह काम करने के लिए आते हैं दुनिया भर के लोग, लगी रहती हैं लम्बी लाइनें

बिना कपड़ों के गुफा में रहता है यह शख्स, मिलने के लिए देश-विदेश की आती हैं लड़कियां

पेरेंट्स जिसे 4 साल तक बेटी समझते रहे वह निकला बेटा, पूरी बात सुनकर चौक जायेंगे आप

इस देश में शादी के बाद 3 दिनों तक दुल्हा-दुल्हन के टॉयलेट जाने पर है रोक, वजह जानकर चौक जायेंगे आप

ग्रेजुएशन की डिग्री लेने के बाद यह लड़की सीधे पहुंची 14 फीट के मगरमच्छ के साथ फोटो खिचाने, तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल

Video: इस महिला ने सुन्दर दिखने के लिए किया यह अजीबोगरीब काम, देखने के बाद लोगों ने की निंदा

गाय के गोबर से नीदरलैंड में बन रही फैशनेबल ड्रेस, स्टार्टअप करने वाली जलिला एसाइदी को मिला अवार्ड

2018-07-16_mexico.jpg

प्यार करने का कोई समय नहीं होता और ना ही कोई जगह मायने रखती है. जहां प्यार मन में जागृत होता है लोग वहीं शुरू हो जाते हैं. हम यह बात इसलिए कह रहे हैं क्योंकि एक जगह ऐसी है जहां पर सिर्फ किस करने के लिए लोग लंबी लाइन लगाते हैं. जी हां ये हकीकत है. आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा क्या है इस जगह पर जो लोग सिर्फ एक किस करने के लिए यहां लाइन में लगे रहते हैं. सिर्फ इतना ही नहीं, लोगों ने तो इस गली का नाम ही 'किस स्ट्रीट' रख दिया है.

जी हां ये जगह सेंट्रल मेक्सिको के गुआनाजुआतो में है. यहां एक छोटी सी गली है जिसमें किस करने के लिए लोग लाइन लगाकर बेसब्री से अपने नंबर का इंतजार करते हैं. इसकी पीछे बड़ी दिलचस्प वजह छुपी हुई है. इस गली में किस करने के लिए लोग क्यों लाइन लगाते हैं इसके पीछे का कारण जानकर आपको यकीनन हैरानी होगी.

दरअसल, यहां ऐसी मान्यता है कि जो कपल इस गली में किस करते हैं वह आगे आने वाले 15 सालों तक साथ में रहते हैं और हमेशा खुश रहते हैं. वेलेंटाइन डे के मौके पर यह गली गुलजार हो जाती है क्योंकि फरवरी माह में यहां बड़ी संख्या में लोग आते हैं और इस गली में किस करते हैं, ताकी उनका प्यारा हमेशा बना रहे.

किसी न किसी बात में कुछ ऐसी एक कहानी छुपी होती है जो वाकई मजेदार होती है कहा जाता है कि यहां पर प्यार के दो पंछी रहते थे जो एक एक दूसरे से बेइंतहा प्यार किया करते थे लड़के का नाम लुईस था और लड़की का नाम डोना कार्मेन था डोना काफी अमीर घराने से थी. लेकिन लड़का काफी गरीब परिवार से था. ऐसा कहा जाता है कि लड़के ने लड़की से मिलने के लिए लड़की के कमरे के पास ही एक किराए का कमरा ले लिया. वहां दोनों देर रात तक मिला करते थे और इस गली में ही किस किया करते थे. लेकिन जब परिवार वालों को इस बात का पता चला तो लड़की के पिता ने उसे काफी फटकार लगाई और उससे मिलने से मना कर दिया, लेकिन दोनों ने यह बात नहीं मानी.

लड़की के पिता को बेटी की यह बात बर्दाश्त नहीं हुई और उसने गुस्से में आकर अपनी बेटी की हत्या कर दी. लड़की को बचाने के लिए लड़के ने बालकनी से छलांग लगा दी थी. लेकिन वह उसे बचा नहीं पाया और लड़के की कूदने से गर्दन टूट गई थी उस किस्से के इतने सालों बाद भी कपल यहां पर आते हैं और अपने प्यार का संदेश छोड़ने के लिए अपना नाम यहां पर लिखते हैं. साथ ही कुछ व्यक्ति खिड़की पर ताले भी लगाते हैं जिस कमरे में लड़की रहा करती थी वहां पर एक गिफ्ट की दुकान है. जो भी व्यक्ति यहां आता है वह उस दुकान से गिफ्ट लेकर ही जाता है.



loading...