केरल में मानसून ने दी दस्तक, 12 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

राहुल गांधी कल अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड जाएंगे, बाढ़ पीड़ितों से करेंगे मुलाकात

केरल, महाराष्ट्र, कर्नाटक में बाढ़ का कहर जारी, 86 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

केरल, महाराष्ट्र, कर्नाटक में भारी बारिश से हाहाकार, कोच्चि एयरपोर्ट 3 दिन के लिए बंद

केरल में सीएम पिनराई विजयन के खिलाफ अपशब्द कहने के मामले में 119 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

केरल: त्रिसूर में पीएम मोदी ने कहा- जनता-जनार्दन ने बीजेपी को एक बार फिर सत्‍ता सौंप दी, सिर झुकाकर आभार व्यक्त करता हूं

पीएम मोदी ने केरल के गुरुवायूर में श्रीकृष्ण मंदिर में की पूजा-अर्चना, कमल के फूलों से किया तुलादान

2019-06-08_Monsoon.jpg

भीषण गर्मी का सामना कर रहे लोगों और किसानों के लिए बड़ी खबर गई है. थोड़ा लेट ही सही मानसून केरल पहुंच चुका है. शनिवार को केरल में मानसून की पहली बारिश हुई. भारतीय मौसम विभाग (IMD) के डायरेक्टर जनरल मृत्युंजय महापात्रा ने बताया, 'मानसून ने आज (8 जून) केरल में दस्तक दे दी है.'

भू-विज्ञान मंत्रालय के सचिव माधवन राजीवन ने भी ट्वीट कर केरल में मॉनसून के दस्तक देने की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि केरल में अगले 2 से 3 दिनों तक औसत से लेकर भारी बारिश होने की संभावना है.

बताया जा रहा है कि केरल में मानसून ने केवल दस्तक ही नहीं दी है बल्कि पहले ही दिन अच्छी खासी बारिश हुई है. यहां आपको बता दें कि यूं तो भीषण गर्मी से परेशान हर कोई मानसून का इंतजार कर रहा था, लेकिन खासकर किसानों के लिए यह सबसे बड़ी खबर है. मानसून के केरल पहुंचने की खबर किसानों के चेहरे पर खुशी ला देगी. भारत की लगभग 90 फीसदी खेती मानूसन पर ही निर्भर है.

मौसम विभाग ने मानसून के राष्ट्रीय राजधानी में आगमन में दो-तीन दिन की देरी की संभावना जतायी है. हालांकि शहर में बारिश के सामान्य रहने का अनुमान है. हालांकि, निजी मौसम पूर्वानुमान संस्था ‘स्कायमेट वैदर’ ने कहा कि मानसून के दिल्ली आने में कम से कम एक सप्ताह का विलंब हो सकता है.


 



loading...