ताज़ा खबर

अनोखी शादी: मंत्रों की जगह फिल्मी गानों पर लिए सात फेरे

2018-03-26_modern-pandit-ji.jpg

आपने शादियां तो खूब देखी होगी और उसमें पंडिज जी को पूरे विधि-विधान से मंडप में मंत्रोच्चारण के साथ दूल्हा-दुल्हन की शादी कराते भी देखा होगा लेकिन आज जिन पंडित जी से हम आपको मिलाने जा रहे हैं वैसा आपने आज से पहले शायद ही कहीं देखा हो।

जी हां, यह पंडित जी अपने खास स्टाइल के लिए फेमस हो चले है। इन्हें 'मॉडर्न पंडित' के नाम से सोशल मीडिया पर खासी प्रशंसा मिल रही है। दरअसल, इन दिनों उनका एक वीडियो बेहद तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें पंडित जी को शादी के दौरान खास तरीके से मंत्रोच्चारण करते हुए देखा जा रहा है। वीडियो का क्रेज साफ देखने को मिलता है। सोशल साइट्स पर बने कई सोशल पेज व पर्सनल प्रोफाइल्स पर भी इसे शेयर किया गया है। कहीं न कहीं आपको भी व्हाट्स एप या अन्य किसी सोशल प्लेटफॉर्म पर यह वीडियो देखने को मिल सकता है।

ज्यादातर लोग वीडियो में कॉमेंट कर रहे हैं कि उन्हें अपनी शादी में भी ऐसा ही कोई पंडित चाहिए। आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि इस वीडियो में ये महाशय बिलकुल अलग अंदाज में दूल्हा-दुल्हन की शादी करा रहे हैं। यह वीडियो देखकर आप भी चौंक पड़ेंगे। दरअसल, पंडित जी मंत्रों को वैसे नहीं बोल रहे जैसे अन्य कोई पंडित पढ़ता है। ये मंत्रों को बोलकर उनके साथ उन्हें ऐसे अंदाज में अर्थ बता रहे हैं कि लोगों के मन को यह खूब भा रहा है। पंडित जी ने समस्त गद्य-विधाएं अपनाते हुए बेहद सुंदर अंदाज में मंत्रों का अर्थ समझाते हुए दूल्हा-दुल्हन को शादी का अर्थ समझाया है। इतना ही नहीं...

उन्होंने बीच-बीच में बॉलीवुड के गानों का भी प्रयोग किया है। मंत्रों के साथ बॉलीवुड गानों का यह अनोखा आविष्कार बेजोड़ लग रहा है। आपको इस वीडियो में यह सब देखने को मिल जाएगा। आपको भी लगेगा कि यह इसी युग की देन हो सकता है। लोगों में अब यह जिज्ञासा जाग गई है कि वीडियो में आखिर कौन पंडित जी इन मंत्रों को बोल रहे हैं। उनका चेहरा देखने को सभी बेताब हैं। लेकिन 2 मिनट 16 सेकेंड के इस पूरे वीडियो में उनका चेहरा नजर नहीं आता।

फिलहाल, यह नहीं पता लगाया जा सका है कि वीडियो को कब और कहां शूट किया गया है। वीडियो से संबंधित इतनी जानकारी ही हमारे पास है। यह वीडियो फेसबुक के 'हां मैं हरियाणे का सूं' नामक पेज पर शेयर किया गया है, जहां इसे 2500 से भी ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है। इस वीडियो को योगेश चौधरी नामक शख्स ने 22 मार्च को पेज पर शेयर किया है। इसके अलावा यह वीडियो 'Modern Pandit Ji' के नाम से यूट्यूब पर भी शेयर किया गया है। 



loading...