झारखंड के जमशेदपुर में बाइक चोरी के आरोप में मुस्लिम युवक की पीट-पीट कर हत्या, घरवालों का आरोप जबरन लगवाए ‘जय श्रीराम’ के नारे

2019-06-24_MobLynchingJharkhand.jpg

झारखंड के जमशेदपुर में एक मुस्लिम युवक को मोटर-साईकिल चोरी करने के आरोप में भीड़ ने पीट-पीट कर मार डाला. युवक का नाम शम्स तबरेज बताया जा रहा है. तबरेज को बीते मंगलवार की शाम को भीड़ ने पकड़कर खंभे से बांध दिया और सात घंटे से ज्यादा समय तक उसकी पिटाई की.

बाद में उसे बुरी हालत में पुलिस के हवाले कर दिया गया. जब तबरेज को पुलिस के हवाले किया गया तो वह बेहोश हो चुका था. तबरेज के परिजनों का कहना है कि पिटाई के दौरान भीड़ के द्वारा उसे ‘जय श्री राम’ और ‘जय हनुमान’ का नारा लगाने के लिए मजबूर किया गया. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है.

जानकारी के मुताबिक सरायरेला मंडलकार में कैदी तबरेज अंसारी की सुबह-सुबह मौत हो गई. उसकी मौत के बाद परिजनों ने हंगामा काटा. परिजनों का कहना है कि तबरेज की सांसे चलने के बावजूद उसे मृत घोषित कर दिया गया. परिजनों की मांग पर उसे टीएमएच ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसके मृत होने की पुष्टि की. टीएमएस में भी परिजनों ने हंगामा काटा.

मॉब लिंचिंग को लेकर AIMIM प्रमुख असदउद्दीन ओवैसी ने इस मामले में निशाना साधा है. ओवैसी ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस ने लोगों में मुस्लिमों के प्रति घृणा पैदा की है. इनकी नजर में मुस्लिम आतंकवादी, राषट्रविरोधी और गाय की हत्या करने वाला है.



loading...