#Metoo: पल्लवी गोगोई के रेप के आरोप पर एमजे अकबर ने कहा- आपसी सहमती से बने थे संबंध

CBI विवाद: CVC की जांच में आलोक वर्मा को क्लीन चिट नहीं, 20 नवंबर को फिर होगी सुनवाई

गणतंत्र दिवस पर मुख्‍य अतिथि हो सकते हैं दक्षिण अफ्रीका के राष्‍ट्रपति सीरिज रमाफोसा

शाहिद अफरीदी के पाकिस्तान नहीं संभाल पा रहे, कश्मीर क्या संभालेंगे वाले बयान पर राजनाथ सिंह ने कही ये बात

NSG ने चिट्ठी लिखकर बताया, लाल कृष्ण आडवाणी, गुलाम नबी आजाद और फारूक अब्दुल्ला की सुरक्षा में हुई लापरवाही

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा- भगवान राम भी नहीं चाहेंगे कि किसी विवादास्‍पद स्‍थल पर मंदिर बने

ISRO को अंतरिक्ष में मिली बड़ी सफलता, श्रीहरिकोटा से लांच किया संचार उपग्रह जीसैट-29

2018-11-02_MJAkbar.jpg

वॉशिंगटन पोस्ट में महिला पत्रकार पल्लवी गोगोई द्वारा लिखे गए आर्टिकल में पूर्व केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर पर रेप का आरोप लगाए जाने के बाद अकबर की तरफ से सफाई सामने आई. एमजे अकबर ने अपने ऊपर लगे आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा, 'पल्लवी साफ तौर पर झूठ बोल रही हैं'. 

एमजे अकबर ने ANI को दिए गए बयान में लिखा, '29 अक्टूरबर को वॉशिंगटन पोस्टअ ने मेरे वकील को करीब 23 साल पुराने इस घटनाक्रम को लेकर कुछ सवालात भेजे. यह आरोप झूठे थे और इनसे साफ इंकार किया गया'. उन्हों ने आगे कहा, '2 नवंबर 2018 को वॉशिंगटन पोस्टा ने पल्लंवी द्वारा लिखा गया एक लेख प्रकाशित किया, जिसमें विस्तृसत रूप से मुझ पर रेप और हिंसा के झूठे आरोप लगाए गए. इस लेख को पढ़ने के बाद यह जरूरी हो गया कि मैं इन तथ्योंग को प्रकाश में लाऊं'.

न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए गए अपने बयान में अकबर ने कहा है कि उन्होंने पल्लवी के आरोपों को देखा है और इस बारे में कुछ चाजें सामने लानी जरूरी हैं. अकबर ने कहा है कि साल 1994 के आस-पास उनके बीच जो कुछ हुआ वह आपसी सहमति से था और संबंधों का यह दौर कुछ महीनों तक चला. अकबर ने कहा कि इस रिश्ते का बुरा असर उनके पारिवारिक जीवन पर भी पड़ा.

वहीं, न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए बयान में एमजे अकबर की पत्नी मल्लिका ने कहा, 'मुझे पता नहीं कि पल्ल वी के इस झूठ बोलने का कारण क्या है, लेकिन वह झूठ बोल रही हैं.' उन्होंने कहा, '#MeToo अभियान के अंतर्गत मेरे पति एमजे अकबर पर जो भी आरोप लगे, मैं उस पर मौन रही.' हालांकि वॉशिंगटन पोस्ट में पल्लवी गोगोई द्वारा लिखे आर्टिकल में मेरे पति पर रेप का आरोप लगाए जाने के बाद मुझे सच के लिए सामने आना पड़ा. एमजे अकबर की पत्नी ने पल्लवी गोगोई पर आरोप लगाते हुए कहा कि आज से 20 साल पहले पल्लवी गोगोई के कारण हमारे घर में दुख और विवाद पैदा हो गया था. 

एनपीआर की पत्रकार पल्लवी ने वॉशिंगटन पोस्ट में अपने साथ 23 साल पहले हुई घटना का जिक्र करते हुए लिखा है, 'जब वह काम के सिलसिले में जयपुर में थी तो उस समय अकबर ने उन्हें होटल के कमरे में बुलाया और उनके साथ रेप किया. अकबर ने उनके कपड़े फाड़े और रेप किया.' यह घटना उस वक्त की है जब पल्लवी एशियन एज में काम करती थीं और ओप-एड पेज संभालती थीं. उस समय अकबर एशियन एज के एडिटर इन चीफ हुआ करते थे.

अकबर पर 20 महिलाओं ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे. आरोपों की शुरुआत 8 अक्टूबर को प्रिया रमानी के एक ट्वीट के बाद हुई थी. 17 अक्टूबर को अकबर ने विदेश राज्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. 
 



loading...