विडियो: देखिये चर्च में हुआ चमत्कार, जीसस क्राइस्ट ने खोली अपनी आँखें

2016-08-12_jesus.jpg

आपने किस्से कहानियों में भूत-प्रेत और भगवान के चमत्कारों के बारे में सुना होगा. आज हम आपको एक ऐसे ही चमत्कार का विडियो दिखा रहे हैं. यह चमत्कार हुआ है मेक्सिको के एक चर्च में. जहाँ जीसस क्राइस्‍ट की मूर्ति की बंद आँखें खुल गई. यह चौंकाने वाला विडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है. फिलहाल विडियो की प्रमाणिकता पर संदेह बना हुआ है.

लेकीन लोग इसे भगवान का चमत्कार मान रहे हैं. देखिये इस विडियो में आप देख सकते हैं जीसस की आँखे बंद हैं और देखिये अचानक से खुलती हैं और फिर बंद हो जाती हैं. जहाँ एक तरफ़ कुछ लोग इसे चमत्कार का नाम दे रहे हैं वहीँ कुछ का कहना है कि यह जानबूझ कर बनाया गया विडियो है. वरना आप खुद ही कोई चर्च में विडियो क्यूँ बनयेगा. बाद में एनीमेशन करके इसमें बंद आँखों को खुला हुआ दिखाया है.

पैरानॉर्मल एक्‍सपर्ट इवान एश्‍कैमिला ने वीडियो को प्रमाणिक बताया है और कहा है कि इसके साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है. उह्नोने दावा किया है कि 20 पैरानॉर्मल एक्‍सपर्ट्स और पादरियों ने हफ्तों तक इस वीडियो को देखा है और इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि वाकई में जीसस ने आंखें खोली थीं.

डेलीमेल में छपी एक खबर के मुताबिक, सैल्‍ट‍िलियो स्‍थ‍ित रोमन कैथोलिक चर्च ने इस वीडियो को खारिज करते हुए इसे देखने तक से इनकार कर दिया. लोगों का कहना इस तरह की घटनाएँ होने की संभावना आज की जमाने में कम है.



loading...