ताज़ा खबर

गोवा: मंत्री ने कहा- मनोहर पर्रिकर को सीएम पद से इस्तीफा देने से बीजेपी हाईकमान ने रोका

कांग्रेस के राफेल पर टेप जारी करने पर पर्रिकर ने दी सफाई, कहा- हताश होकर मनगढ़ंत तथ्य पेश किए जा रहे

राफेल सौदे को लेकर कांग्रेस ने गोवा के मंत्री का ऑडियो जारी कर कहा- मनोहर परिकर के बैडरूम में है फाइलें

गोवा: कैंसर से जंग लड़ रहे सीएम मनोहर पर्रिकर के इस्तीफे के लिए सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने निकाला मार्च, 48 घंटे का दिया समय

गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे की राहुल गांधी को चुनौती, कहा- कांग्रेस को बर्बाद कर दूंगा

गोवा में कांग्रेस को बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हुए दयानंद सोपटे और सुभाष शिरोडकर शिरोडा

सीएम मनोहर पर्रिकर ने एम्स में बुलाई कैबिनेट की बैठक, मंत्रिमंडल में फेरबदल के आसार

2018-11-23_Manohar.jpg

बीमार चल रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर पद से त्यागपत्र देना चाहते थे लेकिन भाजपा आला कमान ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया. गोवा फारवर्ड पार्टी के प्रमुख और राज्य के कृषि मंत्री विजय सरदेसाई का दावा है कि पर्रिकर मुख्यमंत्री पद छोड़ना चाहते थे.

सरदेसाई ने कहा कि जब वह गणेश चतुर्थी पर्व पर अस्पताल में भर्ती हुए तो उन्होंने अपने सभी मंत्रालय अन्य मंत्रियों को सौंपने की इच्छा जाहिर की थी. लेकिन उसके बाद कई चीजें हुईं. भाजपा आलाकमान ने इसमें हस्तक्षेप किया. त्यागपत्र देना या न देना पूरी तरह से उनके (पर्रिकर) के हाथ में नहीं था.

आपको बता दें कि मनोहर पर्रिकर अग्नेयाशय की बीमारी से पीडि़त हैं और नई दिल्ली के एम्स से उन्हें 14 अक्टूबर को छुट्टी दी गई थी तब से वे घर पर स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं. एक सवाल के जबाव में उन्होंने स्वीकार किया कि सरकार के कामकाज पर पर्रिकर की खराब सेहत का असर पड़ा है.

आपको बता दें कि गोवा के वर्तमान सीएम मनोहर पर्रिकर पैनक्रियाटिक कैंसर से जूझ रहे हैं. दिल्ली के एम्स से पहले पर्रिकर अमेरिका इलाज के लिए गए थे. इसी साल 14 सितंबर को अमेरिका से वापस लौटने के बाद पर्रिकर ने शु को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से फोन पर बात की थी कि राज्य के नेतृत्व के लिए वैकल्पिक व्यवस्था कराई जाए. क्योंकि इलाज होने में लंबा वक्त लग सकता है, इसलिए उन्होंने ये अनुरोध किया.



loading...