ताज़ा खबर

रेप केस में आलोक नाथ को बड़ी राहत, कोर्ट ने कहा- हो सकता है गलत तरीके से लाभ लेने के लिए आरोप लगाया गया हो

2019-01-09_AlokandVinta.jpg

बॉलीवुड की राइटर-डायरेक्टर विंता नंदा रेप केस में अभिनेता आलोकनाथ को सेशन कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. कोर्ट ने कहा कि तमाम तथ्यों और सबूतों के आधार पर इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि ये आरोप गलत तरीके से लाभ लेने के लिए लगाए गए हैं. फैसला सुनाते समय जस्टिस एसएस ओझा ने कहा, पीड़िता को पूरी घटना याद है लेकिन उसकी तारीख और महीने का न पता होने से पीड़िता की विश्वसनीयता पर शक होता है.

कोर्ट ने यह भी कहा है, ”इन संभावनाओं से इंकार नहीं किया जा सकता कि आरोपी को गलत तरीके से रेप केस में फंसाया गया है. पिड़िता की ओर से 19 साल बाद इस मामले में शिकायत की गई जिससे यह लगता है कि मामले को जान-बूझकर खींचा जा रहा है. आपको बता दें, नंदा ने अपनी शिकायत में दावा किया था कि आलोक नाथ ने 19 साल पहले उनके साथ दुष्कर्म किया था.

पीड़िता ने पिछले साल 17 अक्टूबर को ओशिवरा पुलिस थाने में आलोक नाथ के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद आलोक नाथ ने दंडाधिकारी न्यायालय में नंदा के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया था. आलोक ने पीड़िता द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को खारिज कर दिया था और क्षतिपूर्ति के रूप में एक रुपये का मानहानि का मुकदमा दायर किया था. इसके बाद महाराष्ट्र की डिंडोशी कोर्ट ने उन्हें इस मामले में अग्रिम जमानत दे दी.

अग्रिम जमानत मिलने के बाद आलोकनाथ ने कहा था, “माननीय अदालत और मेरे वकीलों ने मुझे अभी पूरी तरह से चुप रहने की सलाह दी है. वास्तव में, मैं पूरे समय शांत रहा हूं. हो सकता है, कुछ शब्द मेरे मुंह से गुस्से में निकल गए हों. अन्यथा, मैं तीन महीने से पूरी तरह शांत रहा हूं.” उन्होंने कहा, “मेरे लिए फिलहाल कोई टिप्पणी करना सही नहीं है. लेकिन हां, हमें (आलोक और उनके वकीलों की टीम) अग्रिम जमानत मिल गई है, और हम इसके लिए बहुत आभारी हैं. जब भी मैं बोलने की स्थिति में होउंगा, मैं ईमानदारी से आपसे बात करूंगा.”

आलोक ने हालांकि, अपनी पत्नी आशु का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा, “वह मेरे लिए शक्ति स्तंभ रही हैं. मैं ईश्वर का आभारी हूं कि मेरी इस पूरी यात्रा में वह मेरी सहयात्री रहीं. वह हमेशा मेरे साथ रही हैं. और मेरी सच्चाई उनकी सच्चाई है, और यह ईश्वर की सच्चाई है. इसलिए, मैं इसके लिए भगवान का आभारी हूं.



loading...