मेघालय: बीजेपी ने विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को दिया झटका, चार विधायकों ने थामा BJP का हाथ

2018-01-02_xmukul-sangma-congress.jpg

मेघायल में इसी साल नवंबर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और यहां अभी से राजीनिक उठा-पटक शुरू हो गई है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक कांग्रेस के चार विधायक भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए हैं। कांग्रेस के विधायकों ने केंद्रीय मंत्री केजे एल्फोंस और बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव की उपस्थिति में बीजेपी की सदस्यता ली। कांग्रेस फिलहाल देश के कुछ ही राज्यों में सत्ता पर काबिज है लेकिन  जिस तरह से मेघालय में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ही कांग्रेस के विधायक बीजेपी में शामिल हो रहे हैं यहां भी खतरा मंडराता दिख रहा है।

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया है। बता दें कि मुकुल संगमा और कांग्रेस की सरकार को बड़ा झटका उस वक्त लगा था, जब 30 दिसंबर को उनके 5 विधायकों ने इस्तीफा दिया था। सभी विधयाकों ने राज्य में बीजेपी की गठबंधन एनपीपी को ज्वाइन करने की ओर इशारा भी दे दिया था। इतना ही नहीं तीन अन्य विधायकों ने भी एनपीपी ज्वाइन करने के लिए इस्तीफा दे दिया था।

बता दें कि बीजेपी की ओर से राज्य में पार्टी प्रचार पीएम मोदी शुरू कर दिया था। उन्होंंने हाल ही में नोंगस्टोइन-रोंगजेंग-तुरा रोड का उद्घाटन किया। वहां मोदी ने कहा कि उनकी सरकार का मकसद है कि परिवहन से परिवर्तन लाया जाए। पीएम ने आगे कहा कि 2014 में सरकार बनाते ही उन्होंने अपने मंत्रियों को निर्देश दिया था कि वे हर 15 दिन में नॉर्थ-ईस्ट का दौरा करेंगे।

पीएम बोले दौरा ऐसा नहीं होना चाहिए कि आप सुबह पहुंचे, शाम को वापस दिल्ली आ गए। हमारे मंत्री यहां आते हैं, रुकते हैं और लोगों से मिलते हैं। पीएम ने बताया कि उनकी सरकार ने नॉर्थ ईस्ट में चार हजार किलोमीटर के नेशनल हाईवे का जाल फैलाने का फैसला किया है, इसके लिए कुल 3200 करोड़ रुपए स्वीकृत किया जा चुके हैं।



loading...