ताज़ा खबर

उत्तर प्रदेश के मेरठ में कीटनाशक फैक्टी में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल की 9 गाड़ियां मौजूद

2019-06-15_MeeruthFire.jpg

उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक कीटनाशक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है. आग आज (शनिवार) सुबह लगी. ये आग इतनी भीषण है कि आसपास की फैक्ट्रियां भी इसकी चपेट में आ गई हैं. इस पर काबू पाने के लिए दमकल की 9 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं.

ये आग मोहकमपुर औद्योगिक क्षेत्र में स्थित फैक्ट्री में लगी है. फिलहाल आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है. इसके लिए इलाके में बचाव कार्य शुरू हो गया है. फैक्ट्री में लगी आग ने विकरला रूप ले लिया है, उसकी लपटें काफी दूर तक गई जिससे अन्य फैक्ट्रियां भी इसकी चपेट में आ गईं.

आग के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. हालांकि दमकल विभाग ने अपना काम शुरू कर दिया है. अभी तक किसी जान की हानि की खबर नहीं आई है लेकिन आग के विकराल रूप से फैक्ट्री का सारा माल जल कर खाक हो गया है.

आपको बता दें कि कल दिल्ली-हरियाणा के बॉर्डर पर स्थित औद्योगिक इलाके नरेला में एक जूता फैक्ट्री में भीषण लग गई थी. फैक्ट्री में कच्चा माल होने की वजह से आग को बुझाना बेहद मुश्किल हो गया था. दमकल की गाड़ियों ने पानी की बौछारें आग पर छोड़ी, लेकिन इसका असर नहीं हुआ. दमकल विभाग की काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका था.



loading...