गुरुग्राम में तीन मंजिला इमारत में लाउडस्पीकर से अजान, नगर निगम ने मस्जिद को किया सील

HCS पेपर लीक मामले में चीफ जस्टिस कृष्ण मुरारी ने पूछा- बिना पढ़े-लिखे 43 वर्ष की हाउसवाइफ टॉपर कैसे बन गई?

रेवाड़ी गैंगरेप केस में पुलिस ने मुख्य आरोपी निशु फोगाट को किया गिरफ्तार, SP राजेश दुग्गल का तबादला

हरियाणा के रेवाड़ी में राष्ट्रपति से सम्मानित छात्रा को अगवा करके 12 लड़कों ने किया दुष्कर्म, न्याय के लिए भटक रहा परिवार

हरियाणा के कुरुक्षेत्र से बीजेपी के सांसद राजकुमार सैनी ने अपनी नई पार्टी का किया ऐलान, 2 सितंबर को करेंगे रैली

हरियाणा के रोहतक में कोर्ट में गवाही पर आई लड़की और सब इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या, पुलिस ने ऑनर किलिंग का शक जताया

राजस्थान के बाद अब हरियाणा में भीड़ हिंसा का कहर, भैंस चुराने के शक में 2 लोगों को पीट-पीटकर मार डाला

2018-09-12_gurugrammasqueseel.jpg

गुरुग्राम में लाउडस्पीकर पर अजान विवाद मामले में नगर निगम ने कार्रवाई की है. नगर निगम ने तीन मंजिला इमारत में बनी मस्जिद को सील कर दिया है. पिछले सप्ताह मस्जिद में लाउडस्पीकर पर अजान को लेकर विवाद हुआ था. आपको बता दें कि पिछले सप्ताह शीतला कॉलोनी में मस्जिद में लाउडस्पीकर पर अजान को लेकर विवाद हुआ था. एक घर को मस्जिद का रूप देकर नमाज पढ़ने और लाउड स्पीकर पर अजान देने का विरोध हिंदू संगठनों ने किया था. 

बुधवार रात हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों ने सेक्टर-5 थाना प्रभारी को इसकी शिकायत दी और इस पर तुरंत रोक लगाने की मांग की. उधर, घटना के विरोध में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मंडलायुक्त से मुलाकात की थी. 

हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों ने आरोप लगाया कि शीतला कॉलोनी में एक तिमंजिला मकान को बिना मापदंडों को पूरा किए मस्जिद में तब्दील किया जा रहा है. तीनों मंजिलों पर नमाज पढ़ी जाने लगी है. कहा गया कि लाउडस्पीकर से अजान हो रही है. यह स्थान प्रशासन द्वारा चिन्हित स्थानों में से नहीं है.

बुधवार देर शाम शीतला कॉलोनी निवासियों सहित अखिल भारतीय हिंदू क्रांति दल के राष्ट्रीय प्रभारी राजीव मित्तल, हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष चेतन शर्मा, बजरंग दल के जिला संयोजक अभिषेक गौड़, शिवसेना के जिलाध्यक्ष गौतम सैनी, संजय ठकराल, सुनील कुमार सहित अन्य ने मौके पर पहुंचकर विरोध जताया.

अखिल भारतीय हिंदू क्रांति दल के राष्ट्रीय प्रभारी राजीव मित्तल ने बताया कि बृहस्पतिवार को विभिन्न हिंदू संगठन के पदाधिकारी जिला उपायुक्त से मिलने गए थे, लेकिन बैठक में व्यस्त होने के कारण उपायुक्त से मुलाकात नहीं हो पाई. उधर, बृहस्पतिवार को मुस्लिम एकता मंच के पदाधिकारियों ने मंडलायुक्त डी. सुरेश से मुलाकात की. मंडलायुक्त ने बताया कि मामले में उचित कार्रवाई करने के लिए जिला उपायुक्त को निर्देश दिए गए हैं.



loading...