ताज़ा खबर

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज को नेशनल एकाउंटिबिलिटी ब्यूरो ने किया गिरफ्तार

2019-08-08_MaryamNawaz.jpg

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज को पाकिस्तान में गिरफ्तार कर लिया गया है. पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक नेशनल एकाउंटिबिलिटी ब्यूरो ने उन्हें गिरफ्तार किया है.

सभी प्रकार के व्‍यापार पर रोक लगाने, द्विपक्षीय संबंधों को खत्‍म करने और राजनयिक संबंध को तोड़ने जैसे घोषणाएं करने वाले पाकिस्‍तान ने अब लाहौर-नई दिल्‍ली के बीच चलने वाली समझौता एक्‍सप्रेस की सेवा को बंद करने का फैसला किया है. पाकिस्‍तानी मीडिया की मानें तो लाहौर से नई दिल्‍ली के बीच अब समझौता एक्‍सप्रेस अगले आदेश तक नहीं चलेगी.

इससे पहले पाकिस्तान ने बालाकोट एयर स्‍ट्राइक के विरोध स्‍वरूप समझौता एक्सप्रेस सेवा को समाप्‍त कर दिया था. कुछ दिनों तक सेवा निलंबित रही थी, जिसके बाद 4 मार्च को पाकिस्‍तान ने इस सेवा को बहाल करने का फैसला लिया था. बता दें कि यह ट्रेन लाहौर से सोमवार और गुरुवार को चलती है. रेडियो पाकिस्‍तान ने 4 मार्च को बताया था कि करीब 150 यात्रियों के साथ समझौता एक्सप्रेस लाहौर से भारत के लिए रवाना हुई. समझौता एक्सप्रेस में 6 शयनयान डिब्बे और एक एसी 3 टियर डिब्बा है. दोनों देशों के बीच 1971 के युद्ध को सुलझाने वाले शिमला समझौता के तहत 22 जुलाई 1976 को यह ट्रेन सेवा शुरू की गई थी.



loading...