मारुति सुजुकी WagonR में करने जा रही बड़ा बदलाव, अब हो जाएगी 7-सीटर

2017-10-28_wegon54.jpg

मारुति सुजुकी ने हाल में यह खुलासा किया कि वह भारत के यूटिलिटी व्हीकल (UV) सेग्मेंट में नंबर वन बनना चाहती है. कंपनी की योजना देश में 3 नए यूटिलिटी व्हीकल लॉन्च करने की है, जिसमें Ertiga क्रॉसओवर एमपीवी, WagonR 7-सीटर और एक बड़ी SUV शामिल है.

जानकारी के मुताबिक , मारुति सुजुकी की नई वैगनआर को डिजाइन तो नया दिया गया है, हालांकि इसे वर्तमान WagonR के प्लेटफॉर्म पर ही तैयार किया गया है. यह वर्तमान वैगनआर से लंबी और चौड़ी होगी. कार में 14- इंच के एलॉय व्हील, हैलोजन हेडलैंप और रूफ रेल्स दिए होंगे. इंटीरियर की बात करें तो इसे काफी हद तक बदल दिया गया है. कार में अब 2 की जगह सीटों की 3 लाइन दी गई हैं. आखिरी सीट बच्चों के लिहाज से बनी है.

वर्तमान वैगनआर हैचबैक कार में 1.0 लीटर K-सीरीज इंजन दिया गया है. MPV वर्जन में इससे बड़ा इंजन दिया जाएगा. इससे पहले मारुति सुजुकी भारत में रिसर्च और डेवलंपमेंट के लिए भारत WagonR MPV की दो यूनिट मंगा चुकी है. इसके पेट्रोल मॉडल में 1.2 लीटर के-सीरीज इंजन दिया गया था, जबकि डीजल वैरिएंट में 1.3 लीटर DDiS डीजल इंजन था.

बता दें कि अभी तक इस कार की लॉन्चिंग तारीख का खुलासा नहीं किया गया है. माना जा रहा है कि भारत में इस कार की लॉन्चिंग 2018 के अंतिम या 2019 के शुरुआती महीनों में उतारा जा सकता है. वैगनआर MPV की कीमत 4.5 लाख रुपए से लेकर 7 लाख रुपए तक हो सकती है.



loading...