मार्केट में Swift के नए मॉडल को मिला बेहतरीन रिस्पॉन्स, 145 दिनों में बिकी 1 लाख कारें

2018-06-15_swift.jpeg

नई मारुति सुजुकी Swift को इस साल फरवरी में इंडियन ऑटो एक्सपो के दौरान\समय लॉन्च किया गया था. अब कंपनी ने जानकारी दी है कि लॉन्चिंग के बाद इस नई कार के 1 लाख यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है. इस आंकड़े तक पहुंचने में इस कार ने केवल 145 दिनों का ही वक्त लिया है.

इस तरह ये कार भारत में आधिकारिक रूप से सबसे तेजी से बिकने वाली कार बन गई है. 2005 में अपनी लॉन्चिंग के बाद से स्विफ्ट के अब तक 1.89 मिलियन यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है. नई जेनरेशन वाली स्विफ्ट भारत में ग्राहकों के बीच काफी पॉपुलर है. इसका इंटीरियर काफी आकर्षक है.

इस कार में ऐपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. साथ ही इस नई कार में LED डेटाइम रनिंग लाइट्स और LED प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स भी दिए गए हैं. साथ ही इसमें सैटेलाइट नेवीगेशन, क्लाइमेट कंट्रोल, डुअल एयरबैग्स और ABS भी दिया गया है.

Maruti Suzuki Swift पेट्रोल और डीजल दोनों ही इंजन ऑप्शन में मौजूद हैं. इसका 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 83bhp का पावर जेनरेट करता है. वहीं इसका 1.3 डीजल इंजन 75bhp का पावर जेनरेट करता है. इन दोनों इंजन को ट्रांसमिशन के लिए 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. साथ ही ग्राहकों के लिए AMT का विकल्प भी मौजूद है.



loading...