मारुति सुजुकी का ग्राहकों को दिवाली से पहले तोहफा, इन मॉडलों की कीमतें 5000 रुपए हुईं कम

2019-09-25_MarutiSuzuki.jpg

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपने ग्राहकों को दिवाली से पहले ही तोफहा दे दिया है. जी हां सरकार की तरफ से हाल ही में कॉरपोरेट टैक्स घटाए जाने के बाद कंपनी ने आज अपने चुनिंदा मॉडलों की कीमत में 5,000 रुपये (एक्स-शोरूम कीमत पर) कम करने का फैसला किया है.

मारुति सुजुकी ने ऑल्टो 800, ऑल्टो K10, स्विफ्ट डीजल, सेलेरियो, बलेनो डीजल, इग्निस, डिजायर डीजल, टूर एस डीजल, विटारा ब्रेज़ा और एस-क्रॉस की कीमतों में फ्लैट 5000 हजार रुपये कम कर दिए हैं. नई कीमतें 25 सितंबर 2019 से पूरे देश में लागू होंगी.

सरकार की तरफ से कॉरपोरेट टैक्स घटाए जाने के बाद मारुति सुजुकी ही पहली ऐसी कार निर्मता कंपनी है जिसने सबसे पहले गाड़ियों की कीमतों को घटाया है. कंपनी ने ऑटोमोबाइल उद्योग में मांग को पुनर्जीवित करने के लिए सरकार की पहल का स्वागत किया है. और इसका सीधा फायदा ग्राहकों को होगा. कंपनी के इस फैसले से उनकी गाड़ियों की बिक्री बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है.

सरकार ने पिछले हफ्ते घरेलू कंपनियों के लिए कॉर्पोरेट टैक्स 30% से घटाकर 22% करने का ऐलान किया था. इससे कंपनियों का मुनाफा बढ़ेगा. मारुति के फैसले से यह उम्मीद बढ़ गई है कि ऑटो और अन्य सेक्टर की कंपनियां भी कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती का फायदा ग्राहकों के साथ शेयर कर सकती हैं.



loading...