गुजरात में भारी बारिश से कई ट्रेनें रदद्, वडोदरा एयरपोर्ट बंद, राहत-बचाव में जुटी NDRF

महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल समेत कई राज्यों में बाढ़ से हर हाल, अब तक 168 लोगों की मौत, राहत-बचाव कार्य जारी

गुजरात के नाडियाड में भारी बारिश से गिरी 3 मंजिला इमारत, 4 की मौत, कई लोगों के दबे होने की आशंका

गुजरात: वडोदरा में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, सड़कों पर घूम रहे मगरमच्छ

गुजरात के अहमदाबाद में बहुमंजिला इमारत में लगी आग, दमकल की 10 गाड़ियां मौजूद, 2 लोगों की हालत गंभीर

गुजरात: बीजेपी में शामिल हुए कांग्रेस के पूर्व विधायक अल्पेश ठाकोर और धवलसिंह जाला, जीतू वाघानी ने दिलाई सदस्यता

गुजरात: ठाकोर समुदाय का तुगलकी फरमान, अविवाहित लड़कियों के मोबाइल रखने पर लगाई पाबंदी, पकड़े जाने पर देना होगा 1.5 लाख का जुर्माना

2019-08-01_Vadodara.jpg

गुजरात में हो रही भारी बारिश का असर रेल और हवाई यातायात पर भी पड़ रहा है. गुजरात के कुछ हिस्‍सों में भारी बारिश के कारण कई ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. साथ ही करीब 12 ट्रेनों के रूट भी डायवर्ट किए गए हैं. भारी बारिश के कारण वडोदरा एयरपोर्ट पर उड़ान सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं. गुरुवार शाम 3 बजे तक एयरपोर्ट पर सेवाएं बद कर दी गई हैं.

वडोदरा में भारी बारिश के कारण जगह-जगह जलभराव हो गया है. लोगों को इस बारिश के कारण उपजे विषम हालात से बचाने के लिए एनडीआरएफ की टीम को तैनात किया गया है. एनडीआरएफ के जवान फंसे हुए लोगों को बचाकर सुरक्षित स्‍थान पर ले जा रहे हैं. आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से गुजरात और महाराष्‍ट्र के कई हिस्‍सों में भारी बारिश हो रही है. गुजरात में अब तक 50 से अधिक लोगों की बारिश के कारण मौत हो चुकी है. बारिश के कारण खतरों को देखते हुए वडोदरा में स्‍कूल-कॉलेजों को भी बंद कर दिया गया है.

वडोदरा में हुई भारी बारिश के बाद के हालातों का जायजा लेने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी गांधीनगर के स्‍टेट कंट्रोल ऑफिस पहुंचे. उन्‍होंने अधिकारियों के साथ आपातकालीन सेवाओं को लेकर बैठक भी की है. इसके साथ ही आपातकालीन हालात से निपटने के लिए प्रशासन ने 24 घंटे एक्टिव रहने वाले इमरजेंसी कंट्रोल रूम को शुरू किया है.
 



loading...