टीवी के 'चाणक्य' मनोज जोशी को मिला पद्म सम्मान

2018-04-03_manoj-joshi-awarded-padma-shri.jpg

सीनियर आर्टिस्ट मनोज जोशी को राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक समारोह में सम्मानित पद्मश्री से सम्मानित किया गया. मनोज जोशी को 1990 में निभाए चाणक्य के किरदार के लिए आज भी याद किया जाता है. मनोज जोशी को थियेटर में काम करना हमेशा पसंद रहा है. हिंदी सिनेमा में 2003 में आई फिल्म हंगामा से मनोज जोशी को पहचान मिली. इसके अलावा भी इन्होंने कई यादगार फिल्मे की हैं.

शाहरूख खान की फिल्‍म ‘देवदास’ में उनके बड़े भाई का किरदार निभाने वाले मनोज जोशी ने ‘गरम मसाला’, ‘भागम-भाग’ और ‘हलचल’ जैसी कई शानदार फिल्मों से अपनी पहचान बनाई है. इसके अलावा भी मनोज ने ‘हलचल’, ‘भूल भूलईया’, ‘फिर हेरा फेरी’ और ‘चुपचुप के’ जैसी फिल्मों में अपनी एक्‍ट‍िंग से लोगों के दिल में जगह बनाई. वहीं टीवी के हॉरर शो ‘वो’ में मनोज को देखा गया.

बता दें, इस साल पद्म सम्मान के लिए चुने गए 84 लोगों में से शेष बचे 41 विशिष्ट नागरिकों को इस प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया गया. पूर्व कप्तान धोनी के अलावा 41 महत्वपूर्ण व्यक्तियों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद्म पुरस्कार से नवाजा. राष्ट्रपति भवन में आयोजित इस सम्मान समारोह में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई हस्तियां उपस्थित रहीं. इससे पहले 20 मार्च को आयोजित सम्मान समारोह में मशहूर संगीतकार इलैया राजा और शास्त्रीय गायक गुलाम मुस्तफा खान समेत 39 हस्तियों को पद्म अवॉर्ड से नवाजा गया.



loading...