ताज़ा खबर

राफेल सौदे को लेकर कांग्रेस ने गोवा के मंत्री का ऑडियो जारी कर कहा- मनोहर परिकर के बैडरूम में है फाइलें

भारतीय वायुसेना की ताकत में हुआ इजाफा, लादेन का सर्वनाश करने वाला 'चिनूक' हेलीकॉप्टर बेड़े में हुआ शामिल

Lok Sabha Eleciton 2019: भाजपा ने जारी की 11 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, कैराना से हुकुम सिंह की बेटी का टिकट कटा

सैम पित्रोदा के विवादित बयान पर अमित शाह ने कहा- जनता और जवानों से माफी मांगे राहुल गांधी

भारत के पहले लोकपाल बने जस्टिस पिनाकी चंद्र घोष को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिलाई शपथ

इमरान खान का ट्वीट, पाकिस्तान के नेशनल डे पर पीएम मोदी ने भेजा संदेश, भारत का जवाब, ये परंपरा का हिस्सा

पीएम नरेंद्र मोदी ने ब्लॉग लिखकर शहीदों और राम मनोहर लोहिया को किया याद, कांग्रेस पर बोला हमला

2019-01-02_Surejewala.jpeg

राफेल सौदे को लेकर अब कांग्रेस ने गोवा की भाजपा सरकार के एक मंत्री का ऑडियो जारी किया है. जिसमें पूर्व रक्षामंत्री और सीएम मनोहर परिकर कथित रूप से कह रहे हैं कि राफेल की सारी फाइलें उनके पास हैं.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ऑडियो जारी करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीएम ने शर्त रखी थी कि अंबानी को ही ठेका मिले. इसकी फाइलें मनोहर परिकर के बेडरूम में हैं. राफेल पर फाइल सामने लाई जाए. सुरजेवाला ने कहा कि राफेल के रहस्य पर पीएम जवाब दें. 

पीएम ने अपनी मैं से 55 महीने में देश को नीतिगत तौर पर बर्बादी की कगार पर ला दिया है. अगर ऐसे ही करेंगे तो देश भी हम की ओर बढ़ेगा. अब आपके 100 दिन बचे हैं और उलटी गिनती चालू है. जो आपने 55 महीने पहले वादे किए थे उन पर आप प्रकाश डालेंगे, इसकी लोग आशा कर रहे थे. कोई वादा पूरा नहीं किया.

सुरजेवाला ने कहा, "याद रहे जिस समय चौकीदार ने 10 अप्रैल, 2015 को पैरिस, फ्रांस में राफेल खरीद की एकतरफा घोषणा की थी, उस समय भी रक्षामंत्री, परिकर गोवा में मछली खरीद रहे थे. चौकीदार के प्रतिनिधिमंडल में रक्षामंत्री सम्मिलित}{शामिल| नहीं थे बल्कि उनके साथ गए थे अनिल अंबानी."

उन्होंने तीन सवाल भी किए. उन्होंने कहा, मनोहर परिकर के पास राफेल की फाइलों के कौन से राज दफन हैं?, राफेल की फाइलों में वो कौन सा भ्रष्टाचार व गड़बड़झाला है, जिस पर चौकीदार पर्दा डाल रहे हैं? और क्या भ्रष्टाचार की इसी कहानी के चलते चौकीदार संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की मांग से कन्नी काट रहे हैं. 

कांग्रेस के अनुसार राफेल सौदा मामले में गोवा की भाजपा सरकार के मंत्री ने चौंकाने वाला खुलासा किया और भ्रष्टाचार की परतें उजागर की. कुछ दिन पहले गोवा में कैबिनेट की बैठक में गंभीर रूप से बीमार मुख्यमंत्री परिकर शामिल हुए थे. 



loading...