ताज़ा खबर

'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' के ट्रेलर लांच होते ही भड़की कांग्रेस, कहा- यह बीजेपी का गेम है

2018-12-28_Manmohansingh.jpg

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की बायोपिक 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' का ट्रेलर कल रिलीज हो गया है. ट्रेलर के जारी होने से कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ गई हैं क्योंकि इसके जरिए कई राज बाहर आ सकते हैं. यह फिल्म मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू की किताब 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर आधारित है. फिल्म में अनुपम खेर ने पूर्व पीएम की भूमिका निभाई है.

मनमोहन सिंह शुक्रवार सुबह कांग्रेस के स्‍थापना दिवस पर पार्टी मुख्‍यालय में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पहुंचे थे. यहां जैसे ही वह अपनी कार से उतरे तो न्‍यूज एजेंसी ANI ने उनसे सवाल किया 'आपके ऊपर पर जो फि‍ल्‍म बनी है, उसको लेकर आपका क्‍या कहना है?' इस सवाल को सुनते ही डॉ. मनमोहन सिंह मुस्‍कुराते हुए बिना जवाब दिए आगे की तरफ बढ़ गए.

वहीं फिल्म का ट्रेलर भाजपा के हैंडल द्वारा ट्वीट किए जाने पर कांग्रेस सांसद पीएल पुनिया ने कहा, 'यह भाजपा का खेल है. उन्हें मालूम है कि पांच साल खत्म होने वाले हैं और उनके पास लोगों को दिखाने के लिए कुछ नहीं है. इसी वजह से वह इस तरह की रणनीति को अपनाकर लोगों का ध्यान हटाना चाहती है.' 

ट्रेलर लांच के मौके पर मनमोहन सिंह का किरदार निभाने वाले अनुपम खेर ने बताया था कि मनमोहन सिंह का किरदार निभाना बेहद मुश्किल रहा. खासतौर पर उनकी आवाज. इसके लिए अनुपम खेर ने लगभग 100 घंटे की पूर्व पीएम की फुटेज देखी. उन्होंने कहा कि रोल मिलने के बाद 6 से 7 महीने का वक्त उन्होंने हामी भरने के लिए लिया.

अनुपम खेर ने बताया कि यह फिल्म मिलने पर मेरा पहला रिएक्शन था कि मैं ये फिल्म नहीं करूंगा. फिल्म में अनुपम खेर ने मनमोहन सिंह के लुक से लेकर उनकी दबी आवाज को भी कॉपी किया है. ये फिल्म चुनाव के ठीक पहले आ रही है, इस वजह से इसकी काफी चर्चा है. ट्रेलर से साफ जाहिर है कि फिल्म में कांग्रेस के भीतर की राजनीति, सोनिया गांधी और उनके परिवार पर निशाना साधा गया है. ट्रेलर में साफ दिख रहा है कि कांग्रेस पार्टी और सोनिया गांधी के आगे मनमोहन सिंह फैसले लेने में असमर्थ थे.



loading...