महाराष्ट्र : नाबालिक का रेप कर उसका मर्डर करने वाले तीनो आरोपियों को फांसी की सजा

2017-11-10_ahmd54.jpg

महाराष्ट्र के अहमदनगर की एक अदालत ने 3 वर्ष पहले नाबालिग से रेप और मर्डर के 3 दोषियों को फांसी की सजा सुनाई है. घटना लोनी मावला इलाके की है. सरकारी वकील उज्जवल निकम ने तीनों दोषियों को फांसी देने की मांग की थी. कोर्ट ने इस मामले को ‘रेयरेस्ट ऑफ रेयर’ कैटेगरी का मानते हुए तीनों को फांसी की सजा सुनाई.

जिन 3 दोषियों को फांसी की सजा सुनाई गई है, उनके नाम संतोष लोनकर (35), मंगेश लोनकर (30) और दत्तात्रेय शिंदे(27) हैं.

जानकारी के मुताबिक , 22 अगस्त 2014 को अहमदनगर जिले के लोनी मावला इलाके में 3 लोगों ने एक नाबालिग को किडनैप किया. वो 9th की स्टूडेंट थी और घटना के वक्त अपने दादा से मिलने जा रही थी. आरोपियों ने उसे किडनैप करने के बाद पहले मारपीट की. इसके बाद उसके साथ गैंगरेप किया गया और बाद में हत्या कर दी गई.
बच्ची की बॉडी एक सड़क के किनारे मिली थी. उस पर चाकू से काटने के कई निशान पाए गए थे. जांच के बाद पुलिस ने अगले ही दिन पहले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था. उससे पूछताछ के बाद 2 और आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने 18 नवंबर 2014 को मामले की चार्जशीट दायर की थी.

अहमदनगर की इस घटना के बाद महाराष्ट्र विधानसभा में काफी हंगामा हुआ था. इसके अलावा लोग सड़कों पर उतर आए थे. आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई थी. पुलिस ने घटनास्थल से काफी सबूत जुटाए थे. लिहाजा, आरोपियों के खिलाफ केस पुख्ता बना था. सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने साफ कर दिया था कि आरोपियों को सख्त सजा दिलाई जाएगी.



loading...