महाराष्‍ट्र: कांग्रेस को बड़ा झटका, विधायक कालिदास कोलंबकर ने पार्टी से दिया इस्तीफा, बीजेपी में होंगे शामिल

महाराष्ट्र: नासिक में बोले पीएम मोदी, कश्मीर पर पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं कांग्रेस नेता

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे बोले- अगर सावरकर देश के पहले प्रधानमंत्री होते तो पाकिस्तान का जन्म नहीं होता

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और NCP में सीटों का बंटवारा, शरद पवार ने बताया ये फार्मूला

महाराष्ट्र: NCP नेता उदयनराजे भोसले बीजेपी में हुए शामिल, अमित शाह ने दिलाई सदस्यता

मुंबई: बस स्टैंड पर बैठी युवती के सामने अश्लील हरकत कर रह था ऑटो ड्राइवर, गिरफ्तार

उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस पार्टी से दिया इस्तीफा, उत्तरी मुंबई से लड़ा था लोकसभा चुनाव

2019-07-29_Kalidas Kolambkar.jpeg

महाराष्ट्र में कांग्रेस को भी बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के विधायक कालिदास कोलंबकर ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. बताया जा रहा है कि उन्होंने पार्टी से नाराज होकर इतना बड़ा कदम उठाया है. विधायक कालिदास कोलंबकर 31 जुलाई को बीजेपी को शामिल हो जाएंगे. इससे महाराष्ट्र में मजबूती मिलेगी. आपको बता दें कि महाराष्ट्र में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाला है.

आपको बता दें कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं महाराष्ट्र के जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन ने रविवार को दावा किया था कि इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अपना पाला बदलने के लिए कांग्रेस और राकांपा के कम से कम 50 विधायक भाजपा के संपर्क में हैं. महाजन का यह बयान ऐसे वक्त आया है, जब शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के कई नेता हाल ही में पार्टी छोड़ चुके हैं. 
 
महाराष्ट्र में एनसीपी को लगातार झटके पे झटका लग रहा है. पिछले दिनों महाराष्ट्र महिला एनसीपी अध्यक्षा चित्रा वाघ ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. इससे पहले एनसीपी के बड़े नेता सचिन अहीर शिवसेना में शामिल हो गए थे. उन्होंने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में शिवसेना का दामन थामा. 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने रविवार को कहा था कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए उनकी पार्टी और कांग्रेस के बीच 288 विधानसभा सीटों में से 240 सीटों पर सहमति बनी है. उन्होंने कहा कि राज ठाकरे के नेतृत्व वाली मनसे इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के बारे में आपत्तियों के चलते विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने की योजना बना रही है.
 



loading...