महाराष्‍ट्र कांग्रेस फूट, राधाकृष्‍ण विखे पाटिल ने दिया इस्तीफा, जल्द थाम सकते हैं बीजेपी का दामन

2019-06-04_RadhaKrishavikhe.jpg

महाराष्‍ट्र कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता राधाकृष्‍ण विखे पाटिल ने कांग्रेस विधायक के तौर पर अपना इस्‍तीफा दे दिया है. बताया जा रहा है कि वे बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. उन्‍हें मंत्री बनाए जाने की भी अटकलें हैं. उनके बेटे सुजय विखे पाटिल पहले ही बीजेपी ज्‍वाइन कर चुके हैं. सुजय विखे पाटिल अहमदनगर से सांसद चुने गए हैं. राधाकृष्‍ण विखे पाटिल आज ही मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस से मुलाकात करेंगे. माना जा रहा है कि उनके साथ कांग्रेस और एनसीपी के कुल दस विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. जिन 10 विधायकों के बीजेपी के संपर्क में होने की बात कही जा रही है, उनमें अब्‍दुल सत्‍तार का नाम भी बताया जा रहा है.

महाराष्‍ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता पद से राधाकृष्‍ण विखे पाटिल ने 19 मार्च को ही इस्‍तीफा दे दिया था. राधाकृष्‍ण विखे पाटिल ने तब अपनी सफाई में कहा था- पार्टी मेरे बारे में जो भी फैसला करेगी, उसका मैं पूरी तरह पालन करूंगा. बेटे के बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर उन्‍होंने कहा, सुजय विखे पाटिल ने इस बारे में मुझसे संपर्क नहीं किया था. मेरे विपक्ष के नेता पद से इस्‍तीफे को लेकर पार्टी को फैसला करना है, जो मुझे सहर्ष स्‍वीकार है.

नेता विपक्ष के पद से इस्‍तीफा देते हुए पाटिल ने कहा था, राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता शरद पवार ने मेरे पिताजी के बारे में गलत बात कही थी. यह मेरे परिवार के प्रति उनकी दुर्भावना को दर्शाता है. उन्‍होंने कहा, राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के लिए अहमदनगर में चुनाव अभियान में शामिल होने का सवाल ही पैदा नहीं होता है.



loading...