ताज़ा खबर

मद्रास हाई कोर्ट ने मरीना बीच पर करुणानिधि के अंतिम संस्कार की दी इजाजत, PM मोदी ने राजाजी हॉल पहुंचकर दी श्रद्धांजलि

2018-08-08_KarunanidhPMModi.jpg

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) प्रमुख एम करुणानिधि की समाधि मरीना बीच पर बनेगी या नहीं इसका फैसला आ गया है। इस मामले में मद्रास उच्च न्यायालय में चल रही सुनवाई पूरी हो गई है। कार्ट ने कहा कि एम करुणानिधि का अंतिम संस्कार मरीना बीच पर ही होगा. कोर्ट के फैसले के बाद द्रमुक के वकील ने कहा कि हाईकोर्ट ने हमारी बात मान ली है, कि एम करुणानिधि का अंतिम संस्कार मरीना बीच पर ही होगा। उन्होंने कहा इसके लिए तमिलनाडु सरकार को स्मारक की जगह सुनिश्चित करने आ आदेश भी दे दिया है.

एम करुणानिधि का मंगलवार शाम करीब 6.10 बजे 94 साल की उम्र में निधन हो गया. करुणानिधि ने चेन्नई के कावेरी अस्पताल में आखिरी सांस ली. करुणानिधि के निधन की खबर से पूरे देशभर में शोक की लहर है. करुणानिधि का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए चेन्‍नई के राजाजी हॉल में रखा गया है. उनके अंतिम दर्शनों के लिए हजारों की संख्‍या में लोग उमड़ रहे हैं. डीएमके समर्थकों की संख्या को देखते हुए पुलिस भी हाई अलर्ट पर है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्रमुक नेता एम करुणानिधि को श्रद्धांजलि देने और अंतिम संस्‍कार में शामिल होने के लिए करीब साढ़े दस बजे चेन्‍नई पहुंचे. इसके बाद पीएम मोदी राजाजी हॉल पहुंचे, जहां उन्‍होंने करुणानिधि के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन कर उन्‍हें श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान उन्‍होंने करुणानिधि के पुत्र एमके स्‍टालिन और पुत्री कनिमोझी और परिवार एवं पार्टी के अन्‍य सदस्‍यों से बातचीत कर उन्‍हें सांत्‍वना भी दी. वहीं, कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी से लेकर कई राज्‍यों के मुख्‍यमंत्री एवं अन्‍य राजनेता करुणानिधि को श्रद्धांजलि देने के लिए आज चेन्‍नई पहुंचेंगे.

सुबह तमिलनाडु के मुख्‍यमंत्री ई पलानीस्वामी और डिप्‍टी सीएम ओ पनीरसेल्‍वम ने भी डीएमके प्रमुख को श्रद्धांजलि दी. वहीं, सुपरस्टार रजनीकांत अपने दामाद धनुष के साथ राजाजी हॉल पहुंचे और उन्‍होंने करुणानिधि के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि दी. करुणानिधि के सम्‍मान में राज्‍य में एक दिन के सरकारी अवकाश की घोषणा की गई है. चेन्‍नई और उसके आसपास की दुकानें बंद रखी गई हैं.



loading...