ताज़ा खबर

मध्यप्रदेश: डेढ़ साल के बच्चे को कुत्तों ने नोंच-नोंच कर उतारा मौत के घाट

मध्यप्रदेश में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- पार्टी ‘फ्यूज’ और अध्यक्ष ‘कन्फ्यूज’

मध्यप्रदेश में राहुल गांधी ने कहा- नोटबंदी भारत के इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला

मध्यप्रदेश: विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी का बड़ा फैसला, 53 बागियों को पार्टी से किया निष्कासित

मध्यप्रदेश: कांग्रेस के विधायक सुंदरलाल तिवारी ने आरएसएस को बताया आतंकवादी संगठन

मध्यप्रदेश: विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर बीजेपी में घमासान जारी, गोविंदपुरा से लड़ने पर अड़े बाबूलाल गौर

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 177 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, 3 मंत्रियों समेत कई विधायकों के टिकट काटे

2018-02-02_stray-dogs-kills.jpg

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में डेढ़ साल के एक बच्चे को कुत्तों ने गुरुवार को नोच-नोच कर मार डाला. गौतम नगर पुलिस के थाना प्रभारी मुख्तार कुरैशी ने शुक्रवार को बताया, ‘1.5 वर्षीय शेख रजा को गुरुवार को गौतम नगर थानांतर्गत धार वाली गली में नाले के पास चार-पांच कुत्तों ने नोच-नोच कर मार डाला.’

उन्होंने कहा कि रजा अपने घर के पास खेल रहा था. तभी ये कुत्ते बच्चे पर झपट पड़े और उसे बुरी तरह से नोच दिया. कुरैशी ने बताया कि बच्चे की चीख सुनकर आसपास के लोगों ने उसे कुत्तों से छुड़वाया. इसके बाद उसके परिजन उसे पास के ही सरकारी हमीदिया अस्पताल ले गये, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत लाया हुआ घोषित कर दिया.

उन्होंने कहा कि शरीर पर कुत्तों के काटने के 200 से ज्यादा धाव थे. कुरैशी ने बताया कि पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजन को सौंप दिया गया. उन्होंने कहा कि पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने मृतक के परिजन को 10 हजार रुपये की तात्कालिक सहायता राशि मुहैया करा दी है.

इसी बीच, घटना को देखते हुए भोपाल नगर निगम शहर में आवारा कुत्तों के खौफ से निपटने के लिए अभियान शुरू करने की योजना बना रहा है. भोपाल के महापौर आलोक शर्मा ने बताया कि यह अत्यधिक दुखद घटना है. मैंने भोपाल नगर निगम के अधिकारियों की बैठक बुलाई है. हम जल्द ही आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए एक अभियान चलाएंगे.



loading...