मध्यप्रदेश में पुलिस ने गिरफ्तार किया जनता को लूटने वाले एक धोखेबाज को, कर रहा था अवैध वसूली

2017-03-15_fraudman.jpg

मध्य प्रदेश पुलिस ने एक ऐसे शख्स को धरा है जो सरकार के नाम पर जनता को ठगने का काम कर रहा था. जनपद दमोह के हटा विकासखण्ड के मड़ियादो गाँव की इंदिरा कॉलोनी से पुलिस ने एक संदिग्ध पकड़ा है जो वहां रहने वालों को शासकीय योजनाओं के तहत ठग रहा था. इस मामले को मीडिया में आने के बाद पुलिस ने पकड़ा है. 

आरोपी शासकीय योजनाओं की आड़ में मकान के दरवाजे पर लगाने वाली प्लेट जिस पर स्वच्छता मिशन का संदेश अंकित है. लोगों से 30 रुपऐ प्रति हिसाब से प्रति परिवार 200 रुपये से 500 रुपये तक की अवैध वसूली कर रहा था.

खुद को बनारस और बिहार का बताने वाले इस शख्स की असली पहचान अभी नहीं हो पाई है. पूछताछ में खुद को एक निजी कम्पनी में कार्यरत बता रहा है. एन.जी.ओ. के माध्यम से टेंडर लेकर मकानों में प्रति व्यक्ति सदस्य की नम्बर पर्ची जारी करता था. जारी करने वालों में बुज़ुर्ग से लेकर बच्चे तक शामिल थे.

इस मामले में थाना प्रभारी अशोक नांनामा का कहना है कि संदिग्ध व्यक्ति से पूछताछ जारी है. फोन पर सम्बन्धित अधिकारियों से भी चर्चा कर इसका पता लगाया जा रहा है. जल्द ही इसका ख़ुलासा किया जा सकेगा. जो भी दोषी होगा उस पर कड़ी कार्रवाही की जायेगी. 
 



loading...