ताज़ा खबर

महात्मा गांधी पर विवादित पोस्ट लिखने वाले मध्य प्रदेश भाजपा प्रवक्ता अनिल सौमित्र को पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखाया

2019-05-17_AnilSaumitra.jpg

नाथूराम गोडसे पर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर सियासी भूचाल का सिलसिला जारी है. साध्वी प्रज्ञा के बयान पर सियासी हलचल खत्म भी नहीं हुई थी कि अब मध्य प्रदेश भाजपा प्रवक्ता अनिल सौमित्र ने महात्मा गांधी पर विवादित बयान दे डाला. इसे लेकर पार्टी ने उनपर कार्रवाई भी कर दी। उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया गया है.

मध्यप्रदेश भाजपा के प्रवक्ता अनिल सौमित्र ने अपने फेसबुक पोस्ट में महात्मा गांधी को पाकिस्तान का राष्ट्रपिता बता दिया था. सौमित्र के इस पोस्ट के बाद हंगामा खड़ा हो गया और भाजपा विपक्ष के निशाने पर आ गई. इसके बाद भाजपा ने कड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है. उन्होंने ये पोस्ट देर रात की थी. 

मध्यप्रदेश भाजपा की ओर से कार्रवाई के संबंध में अनिल सौमित्र को पत्र भेजा गया है. इसमें कहा गया है कि आपका कृत्य अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है इसलिए आप पर कार्रवाई की जा रही है. अनिल से सात दिनों के भीतर बयान का जवाब भी मांग गया है.

आपको बता दें कि भोपाल से भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ने गुरुवार को कहा था कि नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे. इस बयान पर दिनभर सियासी संग्राम मचा रहा और विपक्ष ने भाजपा पर तीखे हमले किए. साध्वी प्रज्ञा ने पहले तो बयान पर सफाई दी और फिर बाद में माफी मांग ली. उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता. जिस किसी को मेरे बयान से दुःख हुआ उसके लिए मैं माफी मांगती हूं.


 



loading...