Movie Review: M.S. Dhoni: द अनटोल्ड स्टोरी

2016-09-30_MS-Dhoni-The-Untold-Story-Hindi-Movie-Review-Rating.jpg

प्रोड्यूसर : अरुण पांडे
डायरेक्टर : नीरज पांडे
स्टार कास्ट : सुशांत सिंह राजपूत, अनुपम खेर, भूमिका चावला, दिशा पाटनी, कियारा आडवाणी
म्यूजिक डायरेक्टर : अमाल मलिक, रोचक कोहली
रेटिंग ***

डायरेक्टर नीरज पांडे थ्रिलर फिल्मों के लिए जाने जाते हैं और उन्होंने क्रिकेटर महेंद्र सिंह धौनी की बायोपिक को भी इसी थ्रिलर अंदाज में बनाया है, जो काफी मुश्किल काम लगता है। यही वजह है कि इस तीन घंटे की फिल्म का इंटरवल कब हो जाता है पता ही नहीं लगता। एक सफल कप्तान के रूप में धौनी के बारे में हम में से बहुत से लोग काफी कुछ जानते हैं, लेकिन ये देखकर लगता है कि हम कुछ नहीं जानते। 

कहानी
कहानी शुरू होती है रांची से, जहां माही उर्फ महेंद्र सिंह धोनी (सुशांत सिंह राजपूत) का जन्म हुआ। स्कूलिंग डेज में माही फुटबॉल खेलना पसंद करता है। लेकिन इसी बीच उसे स्कूल की टीम से विकेट कीपिंग करने का मौका मिलता है। यहां से उसकी क्रिकेट जर्नी शुरू होती है। माही की ख्वाहिश क्रिकेटर बनने की हैं, लेकिन उनके पिता (अनुपम खेर) चाहते हैं कि वे सरकारी नौकरी कर सेटल हो जाएं। छठे नंबर पर बैटिंग करने वाले माही कैसे ओपनिंग बैट्समैन बन जाते हैं। कैसे सिलेक्शन होने के बावजूद उनके हाथ से दिलीप ट्रॉफी टूर्नामेंट निकल जाता है? कैसे टीसी की नौकरी करते-करते वे डिप्रेशन में जाने लगते हैं और कैसे महेंद्र सिंह धोनी इंडिया को वर्ल्डकप जिताते हैं? इन सवालों के जवाब जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

फिल्म का म्यूजिक
फिल्म के गाने और बैकग्राउंड स्कोर अच्छा है। अमाल मलिक और रोचक कोहली के गाने पहले से ही पसंद किए जा रहे हैं। फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर बेहतरीन है।

सभी एक्टर्स ने अपने हिस्से के रोल को बखूबी निभाया है। खासकर सुशांत धोनी के रोल में एकदम फिट बैठे हैं। कहना गलत नहीं होगा कि धोनी की स्टाइल को उन्होंने बखूबी पर्दे पर उतारा है। धोनी के पिता के रोल में अनुपम खेर और पत्नी साक्षी के रोल में कियारा आडवाणी का काम भी तारीफ के काबिल है। दिशा पाटनी का ज्यादा रोल नहीं है, लेकिन जितना है, उसे उन्होंने खूबसूरती के साथ प्ले किया है।

अगर फिल्म की स्टोरी की बात करें तो इंटरवल के बाद फिल्म थोड़ा स्लो जरुर दिखती है लेकिन अंत में डायरेक्टर ने इस फिल्म को बेहद खूबसूरती से ख़त्म किया है। जो कि आपको फिल्म देखने के बाद ही मालूम चलेगा। अगर पिछले कुछ बायोपिक फिल्मों को देखा जाए तो ये फिल्म उन सभी को पीछे छोड़ती है।

अगर आप सुशांत सिंह राजपूत की एक्टिंग के कायल हैं और महेंद्र सिंह धोनी की लाइफ में इंटरेस्ट रखते हैं तो एक बार यह फिल्म देख सकते हैं। वैसे अगर आप बायोपिक फिल्मों के शौक़ीन हैं तो ये फिल्म आपको जरुर पसंद आएगी।
 



loading...