Lok Sabha Election: कांग्रेस ने जारी की 2 उम्मीदवारों की नई लिस्ट, कीर्ति आजाद को धनबाद से मिला टिकट

वाइस एडमिरल बिमल वर्मा की याचिका को रक्षा मंत्रालय ने किया खारिज, जानें क्या है मामला

कमल हासन ने ‘हिंदू’ शब्द को लेकर दिया विवादित बयान

सरकार के लिए विपक्ष की मोर्चेबंदी, राहुल गांधी से मिले नायडू, शाम को लखनऊ में अखिलेश-मायावती से करेंगे मुलाकात

लोकसभा चुनाव: PM मोदी और अमित शाह को मिली क्लीनचिट से नाराज चुनाव आयुक्त अशोक लवासा ने EC की मीटिंग से किया किनारा

PM मोदी की 5 साल में पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- फिर बनेगी पूर्ण बहुमत वाली NDA की सरकार

साध्‍वी प्रज्ञा के नाथूराम गोडसे वाले बयान पर पीएम मोदी ने कहा- दिल से कभी माफ नहीं कर पाऊंगा, अनिल सौमित्र को पार्टी से निलंबित किया

2019-04-09_Kirti-Azad-784x441.jpg

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस ने दो उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है. जिसमें कांग्रेस ने कीर्ति आजाद को झारखंड के धनबाद लोकसभा सीट से टिकट दिया है. कांग्रेस ने सोमवार देर रात को झारखंड के दो उम्मीदवारों की सूची जारी की जिसमें धनबाद और खूंटी सीट के प्रत्याशियों का ऐलान किया गया. जिसमें धनबाद से कीर्ति आजाद और खूंटी से कालीचरण मुंडा को उम्मीदवार घोषित किया गया है.

आखिरकार लंबे इंतजार के बाद कीर्ति आजाद को कांग्रेस ने टिकट दे दिया है. हालांकि आजाद कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद बिहार के दरभंगा सीट से चुनाव लड़ने का दावा कर रहे थे. लेकिन टिकट के गणित में उन्हें दरभंगा छोड़ बिहार के किसी भी सीट से उम्मीदवार नहीं बनाया गया.

हालांकि, धनबाद से उन्हें टिकट देने की बात पहले से ही चल रही थी. लेकिन इस पर संशय बना हुआ था. टिकट को लेकर काफी मंथन के बाद कीर्ति आजाद को धनबाद से उम्मीदवार घोषित कर दिया गया है. लेकिन आजाद के लिए धनबाद सीट पर भी मुश्किलें कम नहीं हैं.

कीर्ति आजाद को टिकट मिलने की खबर के साथ ही धनबाद में ही उनका विरोध शुरू हो गया. कीर्ति आजाद को टिकट देने की चर्चा के बाद कांग्रेस में गुटबाजी शुरू हो गई. कांग्रेस के एक गुट ने ददई दुबे और अजय दुबे का नाम सुझाया. विरोधियों का कहना है कि आजाद बीजेपी से आए हैं इसलिए अगर उन्हें उम्मीदवार बनाया गया तो इसका खामियाजा कांग्रेस को भुगतना पड़ सकता है.



loading...